शर्मनाक- छेड़खानी के आरोप में इनकम टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर गिरफ्तार, गलत हरकत करने के बाद मुँह पर नोट फेंके कहा स्कर्ट खरीद लो ,भेजे गए जेल

0
36

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना के इनकम टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर को सिक्किम की छात्रा जो मेडिकल
की तैयारी करती थी के साथ छेड़खानी करना महंगा पड़ गया।सिक्किम के एक एसपी के संपर्क करने पर पटना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इनकमटैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक रामबाबू गुप्ता 2005 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं। वर्त्तमान में पटना में इनकम टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर (ऑडिट) के तौर पर तैनात है।
साथ ही शहर के बोरिंग रोड में वह एकलव्य सुपर 50 नामक कोचिंग सेंटर के चीफ़ मेंटर होने के साथ ही इस संस्थान के मुख्य कर्ताधर्ता भी है। यह संस्थान सुपर 50 के तहत मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी भी करती हैं। जानकारी के मुताबिक,कोचिंग का सिक्किम सरकार के साथ एमओयू होने के कारण सिक्किम के कई छात्र यहां पढ़ाई करने आते हैं।इस कोचिंग की ओर से हॉस्टल की सुविधा भी संस्थान की ओर से उपलब्ध करायी गयी है।यहां पढ़ने वाली सिक्किम की एक छात्रा ने इनकम टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर पर छेड़खानी का आरोप लगाया है।दर्ज शिकायत के अनुसार,पटना के दीघा स्थित रेलवे कॉलोनी में कोचिंग का हॉस्टल है।वहां पहली और दूसरी मंजिल पर छात्र रहते हैं। प्रत्येक शनिवार की रात को हॉस्टल के छात्र-छात्राओं को फिल्म दिखाई जाती है। शनिवार को जब सभी छात्र-छात्राएं फिल्म देखने चले गये। लेकिन,पीड़ित छात्रा फिल्म देखने नहीं गयी।
जानकारी के मुताबिक,रामबाबू गुप्ता भी छात्राओं के हॉस्टल वाले फ्लोर पर पीड़ित छात्रा के सामने वाले कमरे में रहते हैं।छात्रा का आरोप है कि कमरे में अकेला देख कर घुस आये और दरवाजा बंद कर अश्लील हरकत करने लगे। किसी तरह वह धक्का देकर रामबाबू को बाहर निकाला और कमरा बंद कर अपने घर सिक्किम फोन कर परिजनों को पटना बुलाया। सिक्किम से पटना आये पीड़ित छात्रा के पिता ने बताया कि छात्रा ने रोते-रोते पेट दर्द की शिकायत कर पटना जल्द आने को कहा।
सिक्किम पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात पिता के आने पर अनहोनी की आशंका के मद्देनजर रामबाबू पीड़ित छात्रा से मामला रफा-दफा करने की गुहार लगाते रहे।वहीं,छात्राओं ने इस मौके की वीडियो रिकॉर्डिंग कर ली। मंगलवार की देर रात पीड़ित छात्रा के पिता के आने पर उसने सिक्किम के एक एसपी के जरिये पटना पुलिस के अफसरों से संपर्क किया। रात्रि 11 बजे सूचना पर महिला पुलिस और अधिकारियों के साथ डीएसपी डॉ एमएस नोमानी मौके पर पहुंचे।
डीएसपी ने कहा कि लड़की के बयान पर दीघा थाना में केस दर्ज कर लिया गया है।लड़की ने जो आरोप लगाया है उसकी पुष्टि हो गई है। देर रात को  2बजकर 45 मिनट पर पुलिस ने आईआरएस को गिरफ्तार कर लिया गया।फिर बुधवार के सुबह सबेरे तकरीबन 5 बजे पुलिस गिरफ्तार रामबाबू गुप्ता को कोतवाली थाने लेकर पहुची और फिर पूछताछ आरंभ किया। तमाम पुलिसिया कार्रवाई के बाद बुधवार की रात लगभग साढ़े आठ बजे कोर्ट में हाजिर कर बेउर जेल भेजा गया।
वही, घटना क्रम के बाबत हॉस्टल की और लड़कियों से भी पूछताछ की गई है।आरोपी अधिकारी ने भी घटना को स्वीकार कर लिया है। इसके संस्थान में कई लड़कियां पढ़ती हैं। 
पटना में एकलव्य सुपर 50 संस्थान में पढ़ने वाली सिक्किम की छात्रा के साथ 17 फरवरी को घटना हुई थी।इस कोऑपरेटिव संस्थान में सिक्किम समेत कई राज्यों के गरीब छात्र और छात्राओं की मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी होती है।यहां पर पढ़ने के लिए 17 छात्राएं सिक्किम से 2017 में आई थी। इस संस्थान में आरोपी अधिकारी भी पढ़ाते है।