बड़ी खबर(video) वैशाली SP रहे IPS राकेश कुमार की विदाई जश्न के दौरान कराई गई दुबारे से शादी, हुआ जयमाल देखिये आप भी देखे

0
238

पटना Live डेस्क। बिहार सरकार द्वारा विगत दिनों बड़े पैमाने पर सूबे के आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले किये गए है। तबादलों के बाद विभिन्न जिलो में पदास्थित रहे आईएएस और IPS अधिकारियों को यादगार विदाई देेंने खातिर समारोह आयोजित किये जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी कड़ी में वैशाली के SP रहे IPS राकेश कुमार को भी 30 अप्रैल को वैशाली जिला पुलिस और नागरिकों द्वारा भव्य विदाई समारोह का आयोजित कर विदाई दी गई। उल्लेखनीय है कि IPS  राकेश कुमार को सहरसा का SP बनाया गया है।
राकेश कुमार की विदाई समारोह में गाजे-बाजे, हाथी-घोड़े और बड़ी संख्या में नागरिकों ने न केवल शिरकत की बल्कि जमकर उनके कर्तव्य परायणता और प्रशानिक क्षमता का गुणगान किया। इस दौरान मंच पर आईपीएस राकेश कुमार सपत्नी उपस्थित रहे। वही इस कार्यक्रम के दौरान सभी पुलिस पदाधिकारियों और जिला जज एके जैन,हाजीपुर एसडीओ,महुआ SDO, महनार एसडीपीओ सहित जिले के तमाम पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय गणमान्य और जनता मौजूद रही। सभी ने राकेश कुमार के नेतृत्व में काम करने मौकों का सरमाया सुनाया। इसी बीच विदाई समारोह के दौरान महिला थनाध्यक्ष ने मंच पर उपस्थित राकेश कुमार और उनकी पत्नी के लिए इस विदाई समारोह को ताउम्र के लिए यादगार बनाने की कवायद कर दी।

दरअसल वैशाली एसपी के विदाई समारोह में महिला थाना अध्यक्ष ने एसपी राकेश कुमार की दुबारा से शादी कराई और सार्वजनकि मंच पर वरमाला की रश्म को दोनों के द्वारा निभावाया। हुआ यूं कि विदाई समारोह में बैंड बाजा, हाथी घोड़ा और सैकड़ो लोगो की उपस्थित देखकर महिला थाना अध्यक्ष नेे इस अवसर पर अपने साथ लाई गई सुहाग वाली चुनरी को SP साहब की पत्नी को ओढ़ाया दिया और हाथ मे फूलो की माला देकर दोनो को एक दूसरे को पहनने का आग्रह किया तो राकेश कुमार और उनकी पत्नी ने इस आग्रह मान एक दूसरे को मालाएं पहनाई। यानी पुनः एक बार आईपीएस राकेश कुमार ने जयमाला की रस्म निभाई।      इस तरह आईपीएस राकेश कुमार व उनकी पत्नी के लिए यह विदाई समारोह जीवनभर न भूलने वाला पल बन गया। वही उपस्थित जनसमूह और अधिकारियों ने महिला थाना अध्यक्ष की इस कवायद की जमकर तारीफ़ की।