Super Exclusive (वीडियो) पटना पुलिस के सुरक्षित राजधानी के दावे की उड़ी धज़्ज़िया,थाने के ठीक सामने की दुकान से 2 लाख चोरी

0
11

पटना Live डेस्क। अमूमन हम सभी ने “दीपक तले अंधेरा ” ये मुहावरा सुना है। मतलब जो दीपक रौशनी देता है उसका तल हमेशा अंधकार में रहता है। पटना पुलिस  पर यह कहावत बिलकुल मुफीद और सौ टके सच साबित हुई है।जी हा पटना में एक थाने के ठीक सामने स्थित दुकान से ताला काटकर गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात 2 लाख रुपये कैश चुरा लिया गया है। यह वारदात पटना पुलिस के सुरक्षति राजधानी के दावो की न केवल धज़्ज़िया उड़ाने को काफी है,बल्कि अपने वरीय पुलिस अधिकारियों के सामने थानेदारों द्वारा नाइट पेट्रोलिंग के तमाम दावों की ज़मीनी हकीकत की पोल खोल कर रख देता है।

अब आइए आपको बताते है इस बेहद शातिराना चोरी की पूरी कहानी। यह महज एक चोरी की वारदात भर नही है बल्कि पटना पुलिस के राजधानी वासियों की सुरक्षा के लंबे चौड़े दावों पर एक बिहार में बहुत जोरशोर से इस्तेमाल होने वाले लोकोक्ति का सशक्त उदाहरण – “उपर से फिटफाट नीचे से एक दम्मे मोकामा घाट” मतलब आप समझ ही गये होंगे।
पटना Live यह उदाहरण युही नही दे रहा है बल्कि राजधानी पटना के सबसे चर्चित थानों में शुमार थाने के सामने से एक चोर एक दुकान के दरवाजे का ताला काटकर 2 लाख रुपये चुराकर ले जाता है और थाने की चुस्त दुरुस्त पुलिस को इस घटना की जानकारी उस वक्त पता चलती जब पीड़ित दुकानदार इस बाबत थाने में FIR दर्ज कराने पहुचता है। यही नही पीड़ित दुकानदार ने अपने प्रयासो के जरिये चोरी करने वाले अपने ही दुकान के स्टाफ जुबैर और उसके साथी मैक के बाबत पता लगा लेता है।साथ ही इस चोरी की घटना में बतौर लाइनर नाबालिक शहाबुद्दीन का इकबालिया बयान भी रिकॉर्ड कर लिया है। तमाम जानकारियां पुलिस से साझा करने के बाद भी पुलिस के हाथ लास्ट अपडेट तक खाली थे।
अब तक आप समझ ही चुके होंगे कि हम पटना के पीरबहोर थाने की बात कर रहे है। वही जिस दुकान से दो लाख रुपये की चोरी हई है वो दुकान है थाने के ठीक सामने सड़क के पार शफ़ी जनरल स्टोर और ये शहर की उन चुनिंदा दुकानों में शुमार है जो देर रात तक खुली रहती है। इस दुकान के नियमित ग्राहक पुलिस वाले भी है। वही चोरी की इस वारदात को शफ़ी जेनेरल स्टोर में काम करने वाले जुबैर नामक स्टाफ ने शहाबुद्दीन को बतौर लाइनर अपने साथ रखा तो एक मैक नामक लड़के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

Loading...