शराबबंदी के खिलाफ कोताही बरतने वाले पुलिस कर्मी भी नपेंगे – आईजी नैयर हसनैन खान

0
44

पटना Live डेस्क। सूबे में जारी पूर्ण शराबबंदी को एयर अधिक कठोर और प्रभावशाली बनाने ख़ातिर पटना के जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने सोमवार को लेकर  एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में सभी जोन के सिटी एसपी ग्रामीण एसपी ,एसएसपी और एडिशनल एसपी के शामिल हुए। बैठक में आईजी द्वारा शराबबंदी अभियान पर गहनता से चर्चा की। आईजी ने शराब की बरामदगी और विनिष्टिकरण कि समीक्षा करते हुएबैठक के दौरान पटना पुलिस द्वारा चलाये गए अभियान पर संतोष जताया।
आईजी ने कहा कि शराब से संबंधित कांडों की जांच को तार्किक परिणति तक पहुचाया जाए।उन्होंने ने निर्देश दिया कि वैसे पुलिस पदाधिकारी को भी चिन्हित करने का निर्देश दिया जो शराब का सेवन करते है। साथ ही शराबबंदी कानून का अनुपालन करने में कोताही बरतते है। ऐसे पुलिसकर्मियों को बख्शा नही जाएगा।
उल्लेखनीय हैं कि पिछले दो महीने में ऑपरेशन विश्वास के तहत पटना में 1000 से ज्यादा कांड दर्ज किए है।3000 से ज्यादा लोगो की गिरफ्तारी हुई है।इस दौरान 50 हजार से ज्यादा लीटर शराब की बरामदगी हुई है।जबकि 150 दोपहिया और चार पहिया वाहनों की जब्ती हुई है। इस दौरान 60 भवनों/घर/व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को सील किया गया है। यही नही शराबबंदी कानून को ठीक ढंग से अनुपालन नही करने के मामले में 3 पुलिस कर्मी बर्खास्त किये गए जबकि 40 पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है।