(वीडियो) आईजी पटना प्रक्षेत्र नैयर हसनैन खान ने प्रकाश पर्व के समापन समारोह की सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था का लिया जायजा

0
163

बृजभूषण कुमार, ब्यूरो प्रमुख, पटनासिटी               पटना Live डेस्क। आईजी पटना प्रक्षेत्र नैयर हसनैन खान ने 25 दिसम्बर को गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव के समापन समारोह की सुरक्षा और ट्रैफिक इंतजाम की तैयारियों का जायजा लिया और इससे संबंधित विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में म ने बाइपास स्थित प्रकाश उत्सव के अवसर पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रहने के लिए बनाए जाने वाली टेंट सिटी की सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्थाओं  का निरीक्षण किया।
गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव के समापन समारोह और 351 वे प्रकाशोत्सव की तैयारी को लेकर आईजी पटना प्रक्षेत्र  पटना सिटी का दौरा कर तख्त श्री तख्त हरमंदिर पहुंचे।जहाँ से उन्होंने कंगन घाट टेन्ट सिटी,गुरु के बाग़ और बाईपास टेन्ट सिटी पहुँच कर स्थल का निरक्षण किया।इस मौके पर पटना एसएसपी मनु महाराज,ट्रैफिक एसपी और सिटी एसपी समेत कई पुलिस अधिकारी भी मौजुद रहे।
इस दौरान आईजी ने सभी पुलिस अधिकारियों के साथ मनाये जा रहे प्रकाश पर्व के सभी स्थलों का निरक्षण कर सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था पर विशेष चर्चा की,साथ ही अधिकारियों को प्रकाश पर्व में पूरी तरह मुस्तैद रहने खातिर जरूरी दिशा निर्देश दिया।वही मीडिया से बात करते हुए आईजी खाना का कहना रहा कि उत्सव स्थल का निरक्षण के साथ-साथ गुरु पर्व में सुरक्षा की पूरी कवायद पूरी कर ली गई है।