BiG News(वीडियो) आईजी अभियान के नेतृत्व में STF और DRI का ज्वाइंट आॅपरेशन में ट्रक में लदा 3 करोड़ रुपए मूल्य का 4 क्विंटल गांजा की खेप बरामद

186

पटना Live डेस्क। बिहार में शराब बंदी में बाद नशे के तस्करों खातिर सूबा हॉट केक के मानिंद हो गया है। हालात ये बन गए है कि बिहार नशे के धुंध उड़ता प्रतीत
हो रहा है। गांजा और अन्य नशीले पदार्थो की तस्करी जोरो पर  है। वही आईजी ऑपरेशन कुंदन कृष्णन के नेतृत्व स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप लगातार इस पर लगाम लगाने की कवायद में अभियान चला रहा है।इसी क्रम में बेगूसराय टोल इलाके से गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए स्पेशल टास्क फोर्स ने एक ट्रक से बड़ी मात्रा में गांजा बरामद किया है।दरअसल आईजी अभियान ने मिली सूचना पर STF दरोगा मो. मुश्ताक़ के दस्ते को त्वरित कार्रवाई खातिर बेगूसराय के मुरली टॉल प्लाजा के लिए रवाना किया है। मिली सूचना के आधार पर टोल इलाके में जब एसटीएफ के जवानों ने ट्रक चालक को हाथ दिया तो ट्रक चालक रुकने की बजाए भागने का प्रयास करने लगा लेकिन भागने में कामयाब नहीं हो पाया और पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

गुप्त तरीके से ट्रक में बॉक्स बना रखा

पुुुरी मुस्तैदी से तैनात एसटीएफ दस्ते ने सब इंस्पेक्टर मुश्ताक़ के साथ ट्रक को भागने की कोशिश में थोड़ी दूर पीछा करने के बाद ही टोल प्लाजा परिसर में ही चारो तरफ से घेर लिया और फिर चालक व उसके एक सहयोगी तस्कर को दबोच लिया गया। एसटीएफ और डीआरआई की टीम ने जब ट्रक की जांच की तो उनकी आंखें फटी रह गयीं। दरअसल नशे के सौदागरों ने बेहद शातिराना तरीके से ट्रक में एक गुप्त चेबर बना रखा था और उसी चेम्बर में बड़ी मात्रा में गाजा तस्करी कर ला रहे थे। गांजा को बाजाप्ता पैकेट बनाकर लाया जा रहा था।

आईजी (अभियान ) कुंदन कृष्णन बताया कि गांजा की इस खेप के बारे में गुप्त सूचना मिली थी कि उसे बिहार लाया जा रहा है। सूचना की पुष्टि होते ही पुलिस हरकत में आई और गांजा की खेप के साथ दो तस्कर ओमप्रकाश तथा राजकुमार को दबोच लिया। आईजी ने बताया कि मुख्य सप्लायर उड़ीसा निवासी मुन्ना उर्फ बूढ़ा बाबा है और ये बिहार के वैशाली जिला निवासी कुंदन राय को गांजा की खेप भेज रहा था जिसे एसटीएफ और डीआरआई की टीम ने रास्ते में ही जब्त कर लिया। दोनों गिरफ्तार सप्लायर की निशानदेही पर छापेमारी की जा रही है।जल्द ही मुख्य सप्लायर को भी दबोच लिया जायेगा।गिरफ्तार गांजा तस्कर ओमप्रकाश सिंह एवं राजकुमार राय ने बताया की गांजा की खेप वैशाली निवासी कुंदन राय के यहां ले जायी जा रही थी। पुलिस ने बरामद गांजा का वजन कराया तो पता चला कि लगभग 5 क्विंटल यानी 488 किलोग्राम गांजा ट्रक पर लदा था। मौके पर मौजूद डीआरआई टीम के अधिकारियों ने बताया कि गांजा 193 बंडलों के पैकेट में लायी जा रही थी।