आईजी के एक्शन से शराब माफियाओं एवं अपराधियों में खौफ ,468 को जेल

 पटना Live डेस्क। जोनल आईजी नैयर हसनैन खां के एक्शन से शराब माफियाओं एवं अपराधियों में खौफ हैं । लगातार गिरफ्तारी ने पुरी तरह तोड़ दिया हैं । चौबीस घंटे के विशेष कार्रवाई में 468 लोगों को जेल भेजा गया एवं हजारों लीटर शराब बरामद किया गया हैं । आईजी के अनुसार शराबबंदी कार्रवाई पर जिलेवार समीक्षा की जायेगी।लापरवाह पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई होगी।

शराब माफियाओं पर कार्रवाई के लिए जोनल आईजी नैयर हसनैन खां का एक्शन प्लान का रंग दिखने लगा हैं । प्रति सप्ताह आईजी नैयर हसनैन खां अपने निर्देशन पर जोन के तमाम जिले में छापेमारी अभियान चलाते हैं । सबसे बड़ी बात यह हैं की वीडियो कॉलिंग के माध्यम से पुरी कार्रवाई की निगरानी रखते हैं । इस विशेष छापेमारी अभियान में भ्रष्टाचार की गुंजाइश कम होती हैं और लापरवाह पुलिस पदाधिकारी की भी पहचान हो जाती हैं ।
बीते गुरुवार को आईजी नैयर हसनैन खां के निर्देशन पर विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया । इसमें  839 लोगों की गिरफ्तारी हुई । सात साल से कम सजा वाले मामले में तीन सौ से ऊपर लोगों को थाने से जमानत देकर छोड़ दिया गया वहीं 468 लोगों को जेल भेज दिया गया । इस विशेष अभियान में  2040 लीटर ,देशी-अंग्रेजी शराब एवं अनैतिक कार्यों में शामिल कई वाहनों को भी बरामद किया गया हैं ।सबसे बेहतर प्रफोरमेन्स पटना जिला का रहा जिसने 172 लोगों को गिरफ्तार किया है वहीं सबसे कम गिरफ्तारी कैमुर में हुई हैं ।

                      आईजी नैयर हसनैन खां ने बताया की शराबबंदी के विशेष छापेमारी अभियान का करीब दो माह हुये हैं । शराबबंदी एवं अपराध से जुड़े करीब 4500 लोगों को जेल भेजा गया हैं । यह बेहतर परिणाम हैं । इसमें कुछ जिले का प्रदर्शन अच्छा नहीं पाया गया हैं ।इसको लेकर जिलावार समीक्षा की जायेगी । वहीं जो लापरवाह पुलिस पदाधिकारी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी ।