बड़ी खबर – बिहार में भगवान भी नही सुरक्षित,करोड़ो रूपये मूल्य के अष्टधातु की मूर्तिया चोरी

0
23

धर्मेन्द्र कुमार रस्तोगी, ब्यूरो कोर्डिनेटर, सारण

पटना Live डेस्क। बिहार में अब भगवान भी सुरक्षित नही है। कलयुग में इंसान तो सुरक्षित है ही नही तो भगवान की सुरक्षा कौन करेगा। जिसका जीता जागता उदाहरण बनियापुर थाना क्षेत्र का है जहां से अज्ञात चोरों ने प्राचीन रामजानकी मन्दिर से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीरामचंद्र,माता जानकी व लक्ष्मण की मूर्ति चोरी कर ली है।
मुसलमानों के भगवान कहे जाने वाले पैगंपर साहब के नाम पर स्थापित पैग़मरपुर गांव स्थित प्राचीन रामजानकी मन्दिर से अष्टधातु की मूर्ति अज्ञात चोरों ने बीती रात्रि चोरी कर ली है मन्दिर की पुजारी व स्थानीय गीता देवी का कहना है कि मंदिर में स्थापित मूर्ति लगभग दो सौ वर्ष पुरानी है जिसकी कीमत लगभग करोड़ो रूपये है।वही जदयू के जिलाध्यक्ष सह स्थानीय ग्रामीण अल्ताफ आलम राजू ने कहा कि पैग़मरपुर गांव स्थित प्राचीन मंदिर बहुत पुरानी है जिसको हमलोग ही नही बल्कि हमारे पूर्वजों ने भी इस मंदिर को देखा है कि मंदिर की स्थापना कब हुई है।घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि सोमवार की रात्रि में मन्दिर की पुजारी गीता देवी रात के 8 बजे पूजा करने के बाद भोग लगाई और मन्दिर का दरवाजा बंद कर अपने घर चली गई। लेकिन जब मंगलवार की सुबह मन्दिर में पूजा पाठ करने आई तो देखी की मन्दिर का मुख्य दरवाजा का ताला टूटा हुआ है जब इसकी सूचना पड़ोस में दी तो देखते ही देखते भीड़ इकठ्ठा हो गई।

घटना की सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने स्थानीय थाने के थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई। हालांकि स्थानीय ग्रामीण पुलिस प्रशासन के खिलाफ इतने उग्र हो गए कि पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगाए और छपरा से सलेमपुर (रास्ट्रीय राजमार्ग संख्त 101) के कन्हौली पैगम्बरपुर मुख्य बाजार पर टायर जलाकर यातायात बाधित कर दिया।थानाध्यक्षक मुन्ना कुमार ने स्थिति को काबू में नही कर पाए तो जलालपुर थाना व सहाजितपुर थाना सहित एसडीपीओ सदर को भी आना पड़ा तब जाकर मामला शांत हुआ लगभग पांच घंटे तक सड़क जाम रहा। वही
एसडीपीओ सदर ने आक्रोशित भीड़ को समझाने में सफल रहे ।स्थानीय ग्रामीणों के मांग पर एसडीपीओ ने मुख्यालय से स्वान दस्ता को बुलाये जिसमें मन्दिर के समीप सरसों के खेत से भगवान का आसन पुलिस ने बरामद किया है।इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है हालांकि कुछ भी बोलने से कतराती रही पुलिस।मालूम हो कि बनियापुर के नए थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार लगभग एक पखवाड़े पूर्व ही योगदान दिए है जबसे योगदान हुआ है तभी से क्षेत्र में चोरी,रेप के बाद नाबालिग युवती की हत्या,बैंक लूट जैसी दर्जनों घटनाएं अपराधियों द्वारा अंजाम दिया जा चुका है लेकिन अभी तक किसी भी मामले में सफलता हाथ नही लगी है।

चोरी,हत्या व लूट जैसी वारदात स्थानीय थाना क्षेत्र में बढ़ जाने से ग्रामीण दहशत की जिंदगी जीने को मजबूर हो रहे है। लेकिन पुलिस किसी भी मामले में कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है। मालूम हो कि एक पखवाड़े पूर्व में भी रिविलगंज थाना क्षेत्र के गोदना गांव स्थित अति-प्राचीन मन्दिर गौतम ऋषि मन्दिर से भी अष्टधातु से बनी भगवान की मूर्ति अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली थी लेकिन उसमें भी कोई सफलता नही मिली है तबतक बनियापुर में दूसरी घटना हो गई है। इस मामले में स्थानीय थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार ने बताया कि घटना को गंभीरता से लिया गया है जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा।

Loading...