बिहार के ‘सुपर-30’ में गणितज्ञ आनंद कुमार पर बनेगी फिल्म, ऋतिक रोशन की पहली बायॉपिक

0
75

पटना Live डेस्क। “सुपर-30” के संस्थापक आनंद कुमार के जीवन पर फिल्म बनने जा रही है, जिसमे लीड रोल में बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन को आनंद की भूमिका निभाने के लिए फाइनल कर लिया गया है। सोर्सेज की माने तो फिल्म “सुपर-30” के नाम से ही रिलीज़ की जाएगी लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं अब तक नहीं की गयी है। फिल्म “सुपर-30” का निर्देशन करने का कार्य निर्देशक विकास बहल के हाथो में है। ह्रितिक ने स्क्रिप्ट पढ़ने और काफी विचार विमर्श करने के बाद ही इस मूवी के लिए हामी भरी है। एक्टर ऋतिक रोशन की यह पहली बायॉपिक होगी।

बता दें कि ऋतिक अभी अपने बेटों के साथ छुट्टियां मनाने अमेरिका जा रहे हैं और उनके वहां से लौटने के बाद से ही इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी जाने की खबर है। आनंद ने 2002 में पटना में “सुपर-30” नामक संस्थान की स्थापना की थी। इस संस्थान में गरीब छात्रों को आई-आई-टी के एंट्रेंस एग्ज़ाम की तैयारी कराई जाती है। बिहार के रहने वाले 44 साल के आनंद कुमार एक मशहूर गणितज्ञ हैं। फिल्म में आनंद की शुरुआती दौर से लेकर अब तक की सारी घटनाएं दिखाई जाएगी कि किस तरीके से आनंद ने एक नार्मल इंसान से सुपर हीरो बनने तक का सफर तय किया है।

अब तक गिने चुने दिग्गज़ लोगों के जीवन पर फिल्म बनायी गयी है। पटना के आनंद कुमार का नाम भी उन लोगो में शामिल होना उनके लिए किसी हसीन ख्वाब से कम नहीं। उनके मैथ्स और पटना में गरीब तबके के छात्र-छात्राओं को आई-आई-टी के काबिल बनाने का खिस्सा तो जग जाहिर है। हर साल उनके पढ़ाये गए स्टूडेंट्स को आई-आई-टी के एग्जाम में सफलता मिलती है। इस साल भी सुपर-30 के 22 बच्चे मेन की परीक्षा में सफल हुए थे। बिहार के कितने ही बच्चों को आनंद के ज्ञान दान के वजह से अपना जीवन सवारने का मौका मिला है। उनके उपर फिल्म बनाना उनको और उनके टैलेंट को सम्मान देने जैसा है और आनंद कुमार के साथ साथ ये पूरे बिहारवासियों के लिए गर्व की बात है।