(वीडियो) “गुड मॉर्निंग” नही बोलने पर सिटी एसपी पर ADG ऑफिस में मीडिया के सामने बिफरी राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य,जमकर हुआ तमाशा

0
115

पटना Live डेस्क। बिहार से राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य सह भाजपा नेत्री सुषमा साहू ने सोमवार को बिहार पुलिस मुख्यालय के ADG चैंबर में जमकर तमाशा किया। दरअसल यह पूरा मामला अभिवादन से जुड़ा हुआ है। यानी महज गुडमॉर्निंग या जयहिंद या किसी प्रकार का अभिवादन नहीं बोलने पर जमकर तमाशा हुआ। मामला चुकी हाईप्रोफाइल होने के कारण एडीजी को हस्तक्षेप करना पड़ा। मामला इतना बढ़ गया कि एडीजी के चैंबर में दोनों के बीच मीडिया की मौजूदगी के जमकर तू-तू मैं मैं तो हुई। आमने-सामने बैठकर अपनी बातों को रखने खातिर पहुची सुषमा साहू ने मीडिया की मौजूदगी में आपा खो दिया और एडीजी के सामने ही एसपी सिटी आईपीएस अमरकेश डी को चैंबर से बाहर निकल जाने के लिए कह दिया। एडीजी ने गंभीरता से दोनों पक्षों की शिकायत सुनी।

एडीजी के दफ्तर तू तू मैं मैं

दरअसल नेशनल वुमन कमीशन की राष सदस्य किसी केस के सिलसिले में एक वरीय पुलिस अधिकारी को फोन मिलाया। उधर से आलाधिकारी ने बिना किसी संबोधन के बोला कि बताइए क्या बात है ? अधिकारी की बातचीत का यह लहजा राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य सुषमा साहू को चुभ गया। वो आईपीएस अधिकारी की शिकायत लेकर एडीजी विनय कुमार के यहां पहुंची और विस्तार से पूरी बातों को रखा। एडीजी के चैंबर में भी दोनों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। सीनियर-जूनियर के मसले पर भी दोनों के बीच तनातनी देखने को मिली। वही दोनों के बीच जारी बातचीत के दौरान सुषमा साहू ने आपा खो दिया और एडीजी के सामने ही एसपी अमरकेश डी को चैंबर से बाहर निकल जाने के लिए कह दिया। इसपर अमरकेश डी ने कहा कि मैं यहां पर एडीजी सर के बुलाने पर आया हूं।

प्रोटोकॉल के तहत नहीं मिला सम्मान

सुषमा साहू का आरोप था कि सिटी एसपी अमरकेश डी को जब किसी केस के सिलसिले में उन्होंने फोन मिलाया और अपना परिचय दिया। परिचय के बावजूद एसपी साहब ने किसी प्रकार का अभिवादन नहीं किया और बेरूखी से बातचीत की। बता दें कि प्रोटोकॉल के मुताबिक अभिवादन करने की परंपरा चली आ रही है। बता दें कि एसएसपी मनु महाराज के अवकाश पर रहने के कारण अमरकेश डी को ही एसएसपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। वही सुषमा साहू का कहना रहा कि उनके पास कॉल रिकॉर्डिंग है जो इस बात को साबित करेगा कि उनके साथ रूखा व्यवहार हुआ है।

नाबालिग लड़की का मामला

सुषमा साहू ने बताया कि पटना के कदमकुआं से एक नाबालिग लड़की घर से भाग गयी है। उसके परिजन अनहोनी की आशंका को लेकर भयभीत हैं। उसी केस के सिलसिले में उनकी बातचीत मनु महाराज से हुई थी। उनके छुट्टी पर जाने के दौरान जब इस केस का कोई अपडेट नहीं मिल पाया था। उसी सिलसिले में मैंने पुलिस अधिकारी को फोन लगाया था।

सिटी एसपी का दावा – मैंने दिया पूरा सम्मान

वही, दूसरी तरफ आईपीएस अमरकेश डी ने स्पष्ट किया कि मैंने कोई बदतमीजी नहीं की। मैंने पूरा मोबाइल पर बातचीत के दौरान पूरा सम्मान दिया है। कोई चाहे तो इस मामले में कॉल रिकॉर्डिंग सुन सकता है। दरअसल कॉल रिकॉर्डिंग के बाबत सुषमा साहू ने शुरुआत करते हुए बातचीत में दावा किया कि उनके पास कॉल रिकॉर्डिंग है। इस पर SP सिटी ने कहा कि मेरे पास भी बातचीत की रिकॉर्डिंग है। मैंने रिकॉर्डिंग अपने वरीय अधिकारियों को भेज दिया है। यह सुनते ही NCW मेम्बर बिफर उठी और आईपीएस अमरकेश को चैंबर से बाहर जाने को कह दिया तो उन्हें ADG सर ने बुलाया है।