मनु महाराज की पुलिस ने करोड़ो रूपये के घोटाले में आरोपित हेलियस ग्रुप के चेयरमैन को दबोचा

पटना  Live डेस्क। बिहार के बेहद चर्चित नॉन बैंकिंग घोटाले में नामज़द और लाखों निवेशकों का करोड़ों रूपये हड़पने वाले हेलियस ग्रुप के चेयरमैन संजय सिंह को एसआईटी ने गिरफ्तार किया हैं।बाढ़ एवं कोतवाली पुलिस ने नजर में संजय सिंह वर्षों से फरार था।जोनल आईजी नैयर हसनैन खां ने कोतवाली थाने का निरीक्षण के दौरान पाया था कि हेलियस ग्रुप के चेयरमैन संजय सिंह के खिलाफ कोर्ट से वारंट निर्गत हैं।वहीं यह भी जानकारी आईजी को मिली थीं की बाढ़ थाना कांड संख्या 215 /98 ,दलित उत्पीड़न मामले में संजय सिंह वर्षों से फरार हैं और पुलिस ने फरार घोषित करते हुये चार्जशीट दाखिल कर चुकी हैं।


आईजी ने एसएसपी ,पटना को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। एसएसपी मनु महाराज ,हेलियस ग्रुप के चेयरमैन संजय सिंह को गिरफ्तार करने के लिए लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी -सिब्ली नोमानी एवं कोतवाली थाना प्रभारी रामा शंकर के नेतृत्व में एसआईटी गठित किया ।
एसआईटी को सूचना मिली की संजय सिंह ,हाईकोर्ट पटना से जुड़े एक मामले में सुनवाई के लिए गुरुवार को पटना आनेवाला हैं।हाईकोर्ट में जैसे ही संजय सिंह ने प्रवेश किया सभी पुलिसकर्मी सजग हो गये।खुद एसएसपी मामले पर निगरानी रखें हुये थे।जैसे ही संजय सिंह हाईकोर्ट की कार्रवाई समाप्त कर गेट से बाहर निकला की एसआईटी ने संजय सिंह को दबोच लिया।


एसआईटी संजय सिंह से पूछताछ कर रहीं हैं ।सुत्रों की मानें तो संजय सिंह को छोड़ने के लिए कई हाई प्रोफाइल पैरवी आयीं।लेकिन जोनल आईजी नैयर हसनैन खां एवं वरीय पुलिस अधीक्षक के आदेश के आगे एक नहीं चली।पुलिस सुत्रो की मानें तो संजय सिंह पर देशभर में हजारों मामले धोखाघड़ी के दर्ज हैं । हाईकोर्ट पटना एवं सेवी से रोक होने के बाद भी संजय सिंह हेलियस ग्रुप के जमीन को अवैध पूर्वक बेच रहा था।