बड़ी खबर – पटना जंक्शन पर मालगाड़ी के कोयला लदे 3 रैक ट्रैक से उतरे,बिखरा कोयला टूटी पटरी

पटना Live डेस्क। एनटीपीसी बाढ़ खातिर 10 बोगियों में कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी पटना जंक्शन प्लेटफार्म नंबर 9 पर सोमवार की शाम 7.20 बजे के आसपास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यह घटना तब घटित हुई जब कोयला लादे मालगाड़ी प्लेटफार्म नंबर नौ से खुलने के बाद अपने गंतव्य की ओर धीरे-धीरे बढ़ रही थी।तभी चालक को कड कड़ फिर कड़कड़ाहट की बेहद जोरदार आवाज सुनाई दी। साथ ही इंजन में झटका महसूस होते ही चालक ने ट्रेन रोक दी। लेकिन तबतक इंजन के बगल की तीन बोगियां क्रासिंग पटरी से उतर गई और रैक पलटने से कोयला गिरकर बिखर गया। इस दुर्घटना से पटना-गया रेलखंड पर काफी देर तक परिचालन ठप रहा। इस दौरान हटिया एक्सप्रेस और गंगा दामोदर एक्सप्रेस को वाया गया न भेजकर वाया झाझा, जसीडीह भेजा गया।
मिली जानकारी के अनुसार पटना जंक्शन पर 10 बोगियों में कोयला लदी मालगाड़ी के 3 रैक के ट्रैक से उतरने की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया।सूचना मिलते ही स्टेशन प्रबंधक,आरपीएफ-जीआरपी व बड़ी संख्या रेलकर्मी प्लेटफॉर्म नंबर 9 और 10 पर पहुंच गए। 
वही घटना के बाबत हाजीपुर पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि तीन बोगी पटरी से उतरी है। कोई हताहत नहीं हुआ है। पटना-हटिया एक्सप्रेस का रूट डायवर्ट किया गया है। टूटी पटरी को दुरुस्त करने का काम चालू है।
इधर,मंडल रेल प्रबंधक ने मामले की जांच का आदेश दिया है।डीओएम समेत कई अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं। इधर,रात 9.30 बजे के आसपास एक्सीडेंट रिलीफ व्हीकल भी मौके पर पहुंच गई और कोयला हटाने में जुट गई। देर रात तक दुर्घटना ग्रस्त तीनों बोगियों को हटाने का काम चलता रहा। रेल अधिकारी परिचालन सामान्य करने में लगे रहे।