Super Exclusive – कुख्यात मुचकुंद गिरोह के शूटर सन्नी को पटना एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में SIT टीम ने दबोचा

0
148

पटना Live डेस्क। बिहार की राजधानी पटना से महज 15 किलोमीटर दूर नौबतपुर और बिहटा जिले के सबसे तेजी से विकसित हो रहे इलाक़े है।लेकिन विगत एक साल से भी ज्यादा समय से यहा खौफ और आतंक का राज कायम है। लगातार इलाके में रंगदारी के लिए गोलीबारी की वजह से स्थानीय दुकानदार खौफजदा है। दुकानदारों का कहना है कि यहां अपराधियों के कई गुट हैं,जो आए दिन उनसे रंगदारी की मांग करते हैं और रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देते हैं।
उल्लेखनीय है कि बीते 12 दिसम्बर को sOरंगदारी की मांग पूरी नही होने पर अपराधियों ने बिहटा चीनी मिल रोड इलाके में दिनदहाड़े दवा एजेंसी और टीवी शोरूम पर अंधाधुंध फायरिंग की थी। दो बाइक पर सवार होकर आये 4 अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए घटना को अंजाम दिया था। एजेंसी के मालिक और कर्मचारी ने काउंटर में छिपकर अपनी जान बचा ली थी।गोलियां शीशे से आर-पार होकर दवाइयों के कार्टन में जा धंसीं थी। हद तो ये की दुकान पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने के बाद दुःसाहसी अपराधियों ने महज 8 घंटे बाद फिर से फ़ोन कर दुकानदार से रंगदारी की मांग कर दी थी। यह जानकर पुलिस भी चौक गई। वही पुलिस सीसीटीवी फुटेज में अपराधियों के दुःसाहस देख दंग रह गई थी।
मामले की गम्भीरता को देखते हुये आईजी पटना प्रक्षेत्र ने एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में  एसआईटी का गठन किया है। ताकि इलाके को अपराध और अपराधियों से मुक्त किया जा सके और घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी खातिर  तब से एसआईटी का अभियान जारी है। इसी कड़ी में एसआईटी दस्ते ने कुख्यात सन्नी शर्मा वल्द लल्लू शर्मा साकिन मोहम्मदपुर थाना फुलवारी जिला पटना को कई दिनों की फील्डिंग के बाद उठाने में कामयाबी हासिल किया है।
राजधानी पटना के टॉप टेन अपराधियों में शुमार और जिले के नौबतपुर थेन के चर्चित गाँव चेचौल का निवासी कुख्यात मुचकुन्द सिंह गिरोह का बेहद सक्रिय सदस्य फुलवारी थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गाँव निवासी सन्नी शर्मा उर्फ सन्नी को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है। मिल रही जानकारी के अनुसार कुख्यात शूटर सन्नी को नौबतपुर औऱ फुलवारीशरीफ के रास्ते में दोपहर के वक्त धर दबोचा गया जब वो बाइक से कही से जा या आ रहा था। बेहद पुख्ता व सटीक जानकारी मिलने के बाद उजले रंग की बिना नंबर प्लेट वाली स्कोर्पियो पर सवार हरबे हथियार से लैश एसआईटी दस्ते ने उसका कुछ दूर तक पीछा कर सुनिश्चित करते ही कि बाइक पर सवार युवक सन्नी है बिल्कुल बाज़ की तरह अचानक हमला करते हुए सन्नी को धर दबोचा और अपने वाहन में बिठाकर किसी अज्ञात स्थान पर लेकर चली गई। एसआईटी काफी लंबे समय से सन्नी की गिरफ्तारी खातिर टोह में लगी थी और शुक्रवार की दोपहर में कामयाबी हासिल कर सकी।
उल्लेखनीय है कि गिरफ्तार अपराधी सन्नी ने पिछले साल की शुरुआत में यानी 3 जनवरी 2017 को सरगना मुचकुंद द्वारा नौबतपुर बाजार स्थित शिवम मिष्ठान से मांगी गई रंगदारी की मांग को नकारने और तय रकम नही देने पर गिरोह के एक अन्य शूटर प्रकाश चौधरी के संग मिलकर मिठाई की दुकान में घुसकर ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग हुई थी। तब,।गोलीबारी से गुस्साए बाजार के व्यापारियों ने छह दिनों तक नौबतपुर बाज़ार को बंद रखकर अपना विरोध दर्ज कराया था।


तब पटना एसएसपी मनु महाराज ने मिठाई दुकानदार से खुद  मुलाकात कर अपराधी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का वायदा किया था। घटना में 2 को नामजद और 9 अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया था।तब,दोनो शूटरों को पकड़ने के लिए एएसपी राकेश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।इस मामले की स्वयं एसएसपी मनु महाराज लगातार मॉनिटरिंग कर रहे थे। फिर घटना के तकरीबन एक महिने बाद फरवरी महीने में कांड को अंजाम देकर फरार चल रहे कुख्यात प्रकाश चौधरी को फुलवारी थाना के मोहम्मदपुर गांव से गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन कांड में शामिल रहा सन्नी शर्मा पकड़ में नही आया था। तब पुलिस ने दावा किया था कि प्रकाश मुख्य तौर पर कुख्यात मुचुकंद सिंह गिरोह से जुड़ा है। प्रकाश को गिरोह का शार्पशूटर माना जाता है। 
मिल रही जानकारी के अनुसार एसआईटी द्वारा गिरफ्तार सन्नी ही वो दूसरा शूटर है जिसने प्रकाश चौधरी के संग मिलकर नौबतपुर बाजार में शिवम मिष्ठान से रंगदारी खातिर अन्धाधुन्ध फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था। दोनो ही मुचकुंद गिरोह के शार्पशूटर तौर पर कुख्यात है।दोनो एक ही गाँव यानी फुलवारी थाना के मोहम्मदपुर गांव के रहने वाले है। प्रकाश को तो पुलिस ने धर लिया था पर सन्नी अब तक पुलिस से आँख मिचौली खेल रहा था।
इस कुख्यात की गिरफ्तारी नौबतपुर- बिहटा में जारी अपराधियों गिरोहों के बीच इलाके पर वर्चस्व और रंगदारी में ज्यादा से ज्यादा हिस्सेदारी खातिर व्यापारियों पर जुल्मो सितम पर रोक लगने की उम्मीद की जा रही है। इधर, गिरफ्तार शूटर  सन्नी से पुलिस टीम लागतार पूछताछ कर गिरोह से जुड़े अन्य अपराधियों और विशेषकर गिरोह के चेचौल निवासी सरगना मुचकुंद की गिरफ्तारी खातिर प्रयासरत है।