भागलपुर: फर्जी डिग्री मामले में दिल्ली के पूर्व मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर कोर्ट में हुए पेश

16

कुणाल शेखर/भागलपुर

पटना Live डेस्क. दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर आज भागलपुर में अदालत में पेश हुए. उनकी पेशी फर्जी डिग्री मामले में हुई.

उल्लेखनीय है कि तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के कुलसचिव डॉ. मोहन मिश्र ने बीते 22 जुलाई को पूर्व कानून मंत्री के खिलाफ विश्वविद्यालय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. प्राथमिकी आवेदन के साथ विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस को तोमर से जुड़े सारे दस्तावेज उपलब्ध कराए थे. विश्वविद्यालय प्रशासन का आरोप है कि तोमर ने विवि से कानून की डिग्री प्राप्त करने के लिए राम मनोहर लोहिया अवध विवि से स्नातक साइंस की फर्जी डिग्री व बुंदेलखंड विवि से फर्जी माइग्रेशन टीएमबीयू में जमा किया था.

जितेंद्र तोमर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री थे और मंत्री रहने के दौरान ही बीजेपी ने उनकी कानून की डिग्री के फर्जी होने का आरोप लगाया था. काफी विवादों के बीच आखिरकार जितेंद्र तोमर को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इस मामले को लेकर उन दिनों केजरीवाल और बीजेपी के बीच सियासत भी खूब हुई थी. केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर भी सवाल खड़े किए थे.