Good News – IPS बेटे की पोस्टिंग हुई लखनऊ, बना सिपाही पिता का सीनियर अफसर, लखनऊ में पिता सैल्यूट मारकर बोलेंगे ‘जयहिंद’

Patna Live नेशनल डेस्क।किसी भी व्यक्ति के जीवन में ऐसे मौके बहुत कम ही आते होंगे, जब वह अपने ही बेटे का ‘जूनियर’ बन जाए। ऐसा ही कुछ वाकया आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में देखने को मिल सकता है,जब एएसपी अनूप सिंह को उनके पिता जनार्दन सिंह एक सिपाही की हैसियत से सैल्यूट करेंगे।

बता दें कि हाल ही में आईपीएस अधिकारी अनूप सिंह को उन्नाव से ट्रांसफर करके लखनऊ उत्तरी का एएसपी बनाया गया है। उनके पिता जनार्दन सिंह विभूति खंड थाने में सिपाही के पद पर तैनात हैं। फिलहाल अनूप सिंह उन्नाव से रिलीव हो गए हैं। वह लखनऊ में सोमवार को अपना पदभार संभाल लेंगे।

खबर मिलते ही बढ़ा ‘पापा’ का सम्मान

आपको बता दें कि विभूति खंड थाना लखनऊ उत्तरी के अंतर्गत ही आता है। इसका मतलब है कि अनूप सिंह अपने पिता जनार्दन सिंह के सीनियर अफसर के तौर पर काम करेंगे। लोगों का कहना है कि जबसे इस बात की जानकारी अन्य पुलिसकर्मियों और दरोगाओं को हुई है, तबसे सभी सिपाही जनार्दन से बड़ी सभ्यता और मर्यादा में बात करते है।
विभूति खंड थाने में तैनात सिपाही जनार्दन सिंह उस वक्त तो बहुत खुश हुए होंगे, जब बेटा आईपीएस बना होगा लेकिन खुद अपने ही बेटे का जूनियर बनकर काम करना उनके लिएभी गौरवशाली क्षण लेकर आएगा। बेटे के जूनियर के रूप में काम करने में कितनी सहजता होगी, इस पर जनार्दन सिंह गर्व से कहते हैं कि वह ऑन ड्यूटी कप्तान को सैल्यूट करेंगे। आइपीएस अनूप सिंह भी कुछ इसी भाव से कहते हैं कि वह घर पर पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लेंगे और ड्यूटी पर प्रोटोकॉल निभाएंगे।