(वीडियो)सिवान की अवाम ने एसपी सौरभ कुमार साह को दी अनोखी विदाई, देखिये

विजय राज़, संवाददाता, सिवान

पटना Live डेस्क। बिहार के बेहद चर्चित जिलो में शुमार के सिवान के एसपी आईपीएस सौरभ कुमार साह को अद्भुत और अनोखे अंदाज़ में आवाम और पुलिस कर्मियों ने विदाई दी जो चर्चा का विषय बन गया है। वर्ष 2015 में जिले में पुलिस अधीक्षक के रूप में पदस्थापित भारतीय पुलिस सेवा के सौरव कुमार साह का स्थानांतरण केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के रूप में देश के रेल ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल के अपर आप्त सचिव के रूप में होने के बाद भव्य विदाई समारोह आयोजित कर विदाई दी गई। इस दौरान पुलिस विभाग के सभी छोटे बड़े अधिकारी तथा कर्मचारी बेहद भावुक दिखाई दिए।
विदाई समारोह के दौरन जब पुलिस निरीक्षक मोहम्मद यूसुफ ने अपने संबोधन के दौरान जब गाया कि बीते हुए लम्हों की कसक साथ तो होगी किसी मोड़ फिर मुलाकात तो होगी तो माहौल थोड़ा लरज उठा और सभी लोग बेहद भावुक हो गए। अमूमन हर पुलिस कर्मी के सर्विस काल मे ट्रांसफर और पोस्टिंग का सिलसिला जारी रहता है। लेकिन ये विरले ही देखने के मौका मिलता है जब किसी अधिकारी के ट्रांसफर पर विदाई देने खातिर आवाम इस कदर सड़क पर आ जाये।
ये दृश्य दिखाई दिया जब शनिवार को पुलिस केंद्र में एसपी सौरव कुमार शाह का विदाई समारोह पुलिस बल द्वारा आयोजित किया गया था।जवानों ने डीजे एवं ढोल ताशे के साथ एसपी की विदाई दिया। विदाई समारोह संपन्न होने के बाद एसपी साहब को कांधे पर उठाए जवान चल रहे थे तो सिवान का युवावर्ग के पाँव डीजे की धुनों पर थिरक रहे थे। इस बीच शहर के सभी चौक-चौराहों पर अलग-अलग टोली में एसपी की विदाई लोगों द्वारा दी गई।सीधे समाहरणालय पहुंचे जहां इन्होंने अपना प्रभार एएसपी कार्तिकेय शर्मा को दिया तथा समाहरणालय से पुलिस बल के द्वारा बजाए जा रहे डीजे एवं ढोल ताशे के साथ वे पैदल चलते रहे।
इस दौरान आम जनता ने एसपी के ऊपर फूल बरसाए, उन्हें माला पहनाया और अंग वस्त्र देकर उन्हें विदा किया। विदाई समारोह देख एसपी सौरव कुमार साह की भी आंखें नम हो गईं।