बड़ी खबर (वीडियो) इश्क ने ऐसा नचाया दसई राय को चोर बनाया, फिर वो बोला दस रुपये कमाएंगे-पांच रुपये बचाएंगे तब जाके भागी हुई पत्नी को खोज कर लायेंगे

धर्मेन्द्र कुमार रस्तोगी, ब्यूरो कोर्डिनेटर,सारण

पटना Live डेस्क। आपने अब तक अपनी मोहब्बत को पाने खातिर बड़ी कहानियां सुनी होगी जैसे। ताजमहल तामीर करवाना किसी ने महज छेनी हथौड़ी से पहाड़ का सीना चीर कर सड़क बना देना लेकिन बिहार के सारण के दिघवारा से एक ऐसा चोर पुलिस की गिरफ्त में आया है जो अपने पत्नी की मोहब्बत और उसे  मनाने के लिए चोरी करता था और वह भी ऐसी पत्नी खातिर जो किसी और से नैन मटक्का कर उसे छोड़कर फुर्र हो गई है।
उक्त चोर ने सारण के एसपी हरकिशोर राय व प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया वालों से खुद चोर अपने कान पकड़ते हुए कहा कि दस रुपये कमाएंगे-पांच रुपये बचाएंगे तब जाके भागी हुई पत्नी को खोजेंगे…..
कुछ ऐसा ही कहना है इस चोर का क्योंकि अमूमन मोहब्बत के मारों की बस इतनी सी कहानी होती है आग का दरिया होता है और हर हाल में डूब के तैर के पहुचने कैसे भी उस पहुचना होता है ताकि माशूक का दीदार हो सके। खैर एक नाकाम मोहब्बत को पाने की चाहत में एक इंसान का शातिर चोर में तब्दील होना भी रोचक है।
खैर, कानून अंधा होता है। कानून की नज़र में जो गलत है वो सज़ा का हक़दार है। चोर कितना भी शातिर क्यों न हो लेकिन अपनी पहचान छोड़ ही देता है और वह भी इलेक्ट्रॉनिक युग में शायद उसको पता नही था कि जिस दुकान में चोरी कर रहे है उस दुकान में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगा हुआ है और उसी डिवाइस (सीसीटीवी) के सहारे पुलिस ने उक्त चोर को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है।
दिघवारा थाना क्षेत्र के आभूषण दूकान में चोरी करते एक चोर को सीसीटीवी फूटेज के आधार पर पुलिस ने उक्त चोर को उसके घर से ही चोरी के सामानों के गिरफ्तार कर लिया है। यह बात इतनी सीधी भी नहीं है बल्कि ये कहानी का महज़ आगाज़ भर है। पुलिस जब उसके घर छापेमारी करने गई तो बरामद सामानों से दो अन्य चोरी की घटनाओं का खुलासा भी हो गया।

पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने अपने पुलिस कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि दिघवारा बाजार स्थित मुन्ना कुमार सर्राफ की आभूषण दूकान में स्वर्णाभूषण की चोरी के कुछ ही घंटों के अंदर सीसीटीवी फूटेज के आधार चोर की पहचान स्थानीय थाना क्षेत्र के सैदपुर बगही गांव निवासी दशई राय के रुप में की गयी है।

दिघवारा थानाध्यक्ष सतीश कुमार द्वारा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर त्वरित कार्यवाही करते हुए चोर को उसके घर से चोरी की समान के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके घर से चोरी की दो गणेश जी हाथी की मूर्ति, सोने और सोने के पानी चढ़े गहने भारी मात्रा में बरामद किए गये तो वहीं दिघवारा के ही संतोष कुमार साह के कपड़ा दूकान से चोरी हुई 40 साड़ियाँ बरामद भी हुईं है, इसी क्रम में शंकरपुर रोड के अजय पटवा के दूकान से चोरी गयी कास्मेटिक सामान भी बरामद किया गया है।