बड़ी खबर – बिहार में STF का नक्सलियो से मुठभेड़ एसटीएफ जवान घायल, अस्पताल में भर्ती

0
7

पटना Live डेस्क।बिहार के लखीसराय के कजरा जंगल मे एसटीएफ और नक्सलियों के बीच हुए जबरदस्त मुठभेड़ में एसटीएफ के ऑपरेशन दल का एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। जख़्मी जवान को  आनन फानन में सदर अस्पताल लखीसराय लाया गया। जहां डॉक्टरों के द्वारा जवान का इलाज जारी रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार नक्सल प्रभावित कजरा थाना क्षेत्र के राजघाट कोल स्थित पहाड़ के उसपार एसटीएफ व नक्सली के बीच शुक्रवार की दोपहर दो बजे जबरदस्त मुठभेड़ हुई है, इस मुठभेड़ में एसटीएफ एक गोली लग गई जिससे जवान जख्मी हो गया है। घायल एसटीएफ जवान का नाम पीयूष कुमार निराला है। गोली पीयूष को चेस्ट में लगी है।
इस बाबत एसपी अरविंद ठाकुर ने बताया कि पिछले 3 दिनों से एसटीएफ द्वारा कजरा के जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। विदित हो कि पड़ोसी राज् झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ झारखंड आर्म्ड पुलिस और सीआरपीएफ की कोबरा द्वारा नक्सलियों के खिलाफ लगा -तार जबरदस्त ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस कार्रवाई के बाद काफी संख्या में नक्सलियों द्वारा बिहार के लखीसराय के कजरा जंगल में कैंप करने की जानकारी मिलने पर आईजी ऑपरेशन कुंदन कृष्णन के निर्देश पर डीएसपी के नेतृत्व में राजधानी से पहुंची एसटीएफ की टीम नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही थी। इसी दौरान शुक्रवार को मुठभेड़ में एक जवान जख्मी हो गया। एसपी के मुताबिक करीब 100 की संख्या में नक्सली मौजूद थे। कई नक्सलियों के भी घायल होने की भी सूचना है। वही घायल जवान का अस्पताल में इलाज़ जारी है वही फिलहाल नक्सलियों के खिलाफ एसटीएफ के ऑपरेशन जारी है।

 

 

Loading...