ईडी ने राजद सुप्रिमो के बेटी सांसद मीसा भारती और दामाद शैलेश को भेजा समन,6 जून को मीसा तो 7 को शैलेश होंगे हाज़िर

पटना Live डेस्क। लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही लालू यादव और उनके बेटे की प्रॉपर्टी पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा था।अब मामला उनकी सबसे बड़ी बेटी मीसा का है। मीसा भारती के सीए को प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार  को गिरफ्तार कर लिया गया।सीए पर आरोप है कि वह मीसा भारती के काले धन को सफेद बनाता था। ईडी ने जिस शख्स को गिरफ्तार किया है उसका नाम राजेश अग्रवाल है। यह गिरफ्तारी दिल्ली से हुई है। राजेश अभी 3 दिन के रिमांड पर ईडी के कब्जे में है।

इधर लालू यादव और उनके परिवार पर ईडी का शिकंजा दिन-ब-दिन कसते ही जा रहा है। ईडी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश को ईडी ने नोटिस भेजा है। मनी लांड्रिंग केस में अब ईडी मीसा और शैलेश से पूछताछ करेगी।बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय ने मीसा भारती और पति शैलेश कुमार से करोड़ों की बेनामी संपत्ति के मामले में पूछताछ करेगी। 6 जून को मीसा भारती व 7 जून को शैलेश कुमार से पूछताछ होगी।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को ईडी ने मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। सीए पर आरोप है कि वह मीसा भारती के काले धन को सफेद बनाता था। अभी वर्त्तमान में चार्टेड एकाउंटेंट राजेश अग्रवाल 3 दिन के रिमांड पर ईडी के हवाले है।इस मामले में एसके जैन और वीके जैन नाम के दो भाईयों का भी नाम आया था। उन दोनों को पहले ही 20 मार्च को गिरफ्तार किया जा चुका है।इस मामले में 90 फर्जी कंपनी ईडी की जांच के दायरे में हैं।
मीसा के सीए पर आरोप है कि उसने मीसा के पति की कंपनी मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड की मदद की थी।।इससे पहले लालू यादव के दिल्‍ली, गुड़गांव समेत 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा था। सूत्रों के मुताबिक 1000 करोड़ की बेनामी लैंड डील मामले में यह छापेमारी की गई है।बिहार बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव और उनके परिवार पर जमीन घोटाले के आरोप लगाए हैं।