ब्रेकिंग – पटना के गोविन्द मित्रा रोड में नकली दवा कारोबार का खुलासा भारी मात्रा में नकली दवा बरामद ,एक धंधेबाज अरेस्ट एसएसपी के निर्देश पर पीरबहोर थानेदार ने की करवाई

पटन Live डेस्क। बिहार की सबसे बड़ी दवा कारोबार की मंडी पटना के गोविन्द मित्रा रोड के बिहारी साव लेन में देर रात पुलिस टीम ने छापा मार कर भारी मात्रा में नकली दवा बरामद किया है।पुलिस के मुताबिक करीब दस लाख से अधिक का नकली दवा बरामद किया गया है।एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर की गयी इस छ्पेमारी का नेत्रित्व में पीरबहोर के थानेदार कैसर आलम कर रहे थे।लाखों की नकली दवा बरामद करते हुए पुलिस ने यह से विक्की नामक एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक़ ग्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज प्राईवेट लिमिटेड के निदेशक मुमताज हुसैन ने बताया की जॉन्सन एंड जॉन्सन , राईड्स कैडिला , वींन मेडिकेयर समेत अन्य ब्रांडेड दवा की नकली दवा यहाँ तैयार कर दवा मंडी में खापाया जा रहा था। इसमें हृदय रोग , सिजेरियन ऑपरेशन में दर्द की दवा और दुर्घटना आदि का बड़ा जख्म में कामाने वाली दवाओं समेत अन्य दवाओं को बरामद किया गया है।उन्होंने बताया की इसकी जानकारी मिलते ही पटना के सीनियर एसपी मनु मराहराज को इस काले कारोबारी की जानकारी दी गयी।


एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर विशेष छापेमारी टीम का गठन कर पीबहोर इन्स्पेक्टर कैसर आलम ने मंगलवार की देर रात गोविन्द मित्रा रोड के बिहारी साव लेन में स्थति एक मकान में रेड किआ गया तो यहाँ से भारी मात्रा में नकली दवा बरामद किया गया।एसएसपी मनु महाराज ने बताया की दस लाख से अधिक की नकली दवा बरामद किया गया है। पुलिस ने यहाँ से एक विक्की नामक कारोबारी को पकड़ा है।पुलिस उससे नकली दवा के इस कारोबार में शामिल अन्य लोगों का पता लगा रही है।उन्होंने बताया की नकली दवा का कारोबार करने वाले किसी भी शक्श को बक्सा नही जायेगा।