कटिहार से पूर्वोत्तर भारत का रेल संपर्क टूटा, भारी बारिश और भीषण बाढ़ के चलते रेलवे ट्रैक पर बह रहा है पानी

पटना Live डेस्क. राज्य में बाढ़ की हालत बिगड़ती जा रही है. लगातार हो रही भारी बारिश के चलते लोगों का जीना मुहाल है. बाढ़ के चलते लोगों के साथ-साथ ट्रेन यात्रियों को भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.बाढ़ से पूर्वोत्तर सीमान्त रेलवे से देश का रेल सम्पर्क भंग हो गया है.

कटिहार रेलवे मण्डल में बाढ़ को लेकर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है. रेलवे कंट्रोल में जहां अफरा-तफरी मची है वहीं अधिकारियों ने इसको लेकर आपात बैठक बुलाई है, बाढ़ और भारी बरसात की वजह से कटिहार रेलमंडल में भी रेल परिचालन पर इसका प्रतिकुल असर देखा जा रहा है.

ऐहतियात के तौर पर कटिहार रेलमंडल ने 37 में से 17 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. रेल मंडल कटिहार के विभिन्न स्टेशन पर कई ट्रेनों को कंट्रोल किया गया है. अतिमहत्वपूर्ण ट्रेन 12424 राजधानी एक्सप्रेस को कटिहार स्टेशन पर कंट्रोल किया गया है जबकि कटिहार जोगबनी रेल रूट भी ठप्प कर दिया गया है.

रेल प्रशासन ने यात्रियों के लिए वैकल्पिक तौर पर आरक्षित टिकट वापस और यात्रा को रद्द करने का अनुरोध किया है. रेल यात्रा के दौरान बीच में ही फंसे यात्री किसी भी हालत में अपने गंतव्य तक सुरक्षित पहुंचने की कवायद में परेशान दिख रहे हैं.

कई ट्रेनों को किया गया शार्ट, टर्मिनेटेड,कैंसिल और समय परिवर्तन

15215 बेतिया से मुज़फ्फरपुर तक चलेगी

12588 का रूट डाइवर्ट छपरा ग्रामीण-हाजीपुर-मुज़फ्फरपुर के रास्ते

12557 हाजीपुर-छपरा के रास्ते

19040 डाइवर्ट हाजीपुर-छपरा ग्रामीण

15273 हाजीपुर-छपरा ग्रामीण रूट से

15211 मुज़फ्फरपुर-छपरा ग्रामीण-गोरखपुर के रास्ते

19270 मुज़फ्फरपुर-छपरा ग्रामीण-गोरखपुर के रास्ते

15212 गोरखपुर-छपरा ग्रामीण-मुज़फ्फरपुर के रास्ते

75230 रक्सौल बैरगनिया के रूट पर रद्द रहेगी

75233/75234 रद्द कर दी गयी है