(वीडियो) लोग देखते रह गए और धु धु कर जलगए आशियाने,पटना में आगलगी में दर्जनों झोपडिया जलकर खाक

0
175

अजित यादव, ब्यूरो प्रमुख, पटना पश्चिम

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना के दानापुर सगुना मोड़ के पास के महादलित टोला में भीषण आग लगने से लगभग डेढ़ दर्जन झोपड़ीनुमा घर जलकर राख हो गया है मौके पर पहुँची सात दमकल ने आग को काबू पाने की कोशिश कर रही है। वही इस घटना स्थल पर दानापुर एसडीओ और ASP मनोज कुमार तिवारी सहित प्रशाशन आग बुझने में लगे रहे। तब जाकर आग पर काबू पा लिया गया लेकिन तब तक कई आशियानें जलकर खाक हो गए।
रविवार की दोपहर अचानक बेली रोड सगुना मोड़ के पास प्रियदर्शी मोटर के समीप झुग्गी झोपड़पट्टी बस्ती में आग लग गयी।देखते ही देखते पछुआ हवा के झोंकों ने बस्ती के आधा दर्जन से अधिक गरीब परिवार के आशियानों को आग की चपेट में झोंक दिया।
आग लगी ऐसी की तपती दुपहरी में लोगों को कोई मौका बस्ती के घरों से सामान निकालने का नही दिया और आधा दर्जन झोपडिया मय समान यानी सब कुछ जलकर स्वाहा होने लगा। आग की लपटों से घिरा सारा सामान अनाज कपड़ा बर्तन आदि जलकर कुछ ही क्षणों में राख होने लगा और लोग देखते ही रह गए। हालांकि आगलगी की खबर मिलते ही प्रशानिक अमला दमकल की गाड़ियों के साथ पहुंचा और आग बुझाने में जुट गया।
जबतक आग बुझाया जा सका तबतक कई परिवारों का सबकुछ जलकर खाक हो चुका था। आगलगी का ऐसा कहर की महिलाओं और बच्चों सहित आधा दर्जन परिवार जलती धूप में खुले आसमान के नीचे आ गए। जहां हर तरफ चीख पुकार मची थी और प्रशासन के लोग बस मुआवजा दिलाने का भरोसा ही देने में लगे रहे।एसडीओ ने तत्काल राहत सामग्री अनाज पॉलीथिन समेत नियमानुसार मुआवजा राशि मुहैया कराने की बात कही है।आग कैसे लगी इसका स्पष्ट पता नही लगाया जा सका है।