BiG News – DIG सेट्रल रेंज ने पटना के सभी 78 थानों को दिया 15 दिन का अल्टीमेटम- परफॉर्म करो नकद ईनाम पावो नही तो थानेदार से लेकर सिपाही तक खुद को लाइन में पावो

पटना Live डेस्क। सूबे में सुशासन होने के दावों के बीच सरकार के नाक नीचे राजधानी पुलिस को लेकर मिल रही लगातार और ताबड़तोड़ शिकायतों से आज़िज़ DIG राजेश कुमार काफी परेशान है। पटना जिले के थानों में फैले भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के कवायद के तहत सेंट्रल रेंज के DIG ने बेहद सख्त फरमान जारी करते हुए जिले के सभी 78 थानों को 15 दिनों का अल्टीमेटम दिया है।संदेश साफ और स्पष्ट है सुधार जाओ पटना पुलिस।
अपने  बेहद सख्त रुख के बाबत डीआईजी राजेश कुमार ने कहा है कि 15 दिनों में पुलिस अपने रवैये में सुधार लाए वरना ऐसे पुलिस वालों को नाप दिया जाएगा।15 दिनों में पुलिस फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी,गैर जमानती वारंट और कुर्की जैसे कामों का निपटारा करें। वही बेहतर परफॉर्मेंस करने वाले थानों को 10 हजार रुपए नकद के साथ प्रशस्ति पत्र और साथ ही 2 महीने पर 5 दिनों की छुट्टी भी बातौर ईनाम दिया जायेगा।
साथ डीआईजी ने कहा कि जिस थाने का परफॉर्मेंस खराब होगा थानेदार से लेकर सिपाही तक को लाइन हाजिर कर दिया जाएगा। साथ ही ऐसे थानों के पुलिस वालों को 6 महीने तक कोई थाना नहीं दिया जाएगा। खराब प्रदर्शन वाले ऐसे थानों के पदाधिकारी पेट्रोलिंग करेंगे और सिपाहियों को रायफल ड्यूटी के काम में लगाया जाएगा। रैंकिंग टॉप 10 से नीचे आने वाले थानों के थानाध्यक्षों को जवाब देना होगा कि आखिर किस हालात में वो परफॉर्म नहीं कर पाए साथ ही यह भी बताना होगा कि कौन वो अफसर या जवान जो काम नहीं करता है।                        
पटना पुलिस पर लगते आरोपो और चस्पा होती शिकायतों के बीच छवि सुधारने की कोशिशें भी जारी है। इसी कवायद के तहत ईनाम और सज़ा दोनो ऑप्शन देते हुए DIG राजेश कुमार ने बेहद सख्त कदम उठाए जाने का फरमान जारी कर दिया है। अब देखना है कि खाकी अपने दामन को दागरहित करती है या दाग और स्याह ?