Live इनकाउंटर Video – सुकमा में सीआरपीएफ कमांडोज ने किया सर्जीकल स्ट्राइक ठोक डाले 20 माओवादी।

48

पटना Live डेस्क। 25 जवानो की शहादत से लाल हुई सुकमा की धरती पर से लालआतंक को मुंहतोड़ जवाब देते हुए सीआरपीएफ ने सबसे बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। बिलकुल सर्जिकल स्ट्राइक की तर्ज पर नक्सलियों के डेन यानी लालगढ़ में घुसकर कोबरा 204 के दस्ते ने करीब 20 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। छत्तीसगढ़ के बीहड़ जंगलों में तीन दिन तक चले इस ऑपरेशन में एक जवान भी शहीद हो गया है। वही सीआरपीएफ ने अपने जवानो की शहादत के गुनेहगार नक्सलियों को जबरदस्त चोट दी है।

इस बाबत सीआरपीएफ ने बताया कि एनकाउंटर के वक्त डेढ़ सौ से ज्यादा नक्सली जंगल में मौजूद थे जो लगातार गोलीबारी कर रहे थे। माना जा रहा है कि ये वही नक्सली थे, जिन्होंने पिछले दिनों सुकमा में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर 25 जवानों को शहीद कर दिया था। इस एनकाउंटर में एक जवान भी शहीद हुआ,जबकि एक जवान घायल हो गया। वहीं दोनों तरफ से हेवी फायरिंग से पूरा इलाका के घंटों तक थर्रा उठा।

लाल आतंक के गढ़ में घुसकर नक्सलियों से एनकाउंटर में सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो, स्पेशल टास्क फोर्स, डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान भी शामिल थे। एनकाउंटर में शामिल जवानों ने बताया कि नक्सली अपने साथ स्ट्रेचर लेकर आए थे जिस पर एनकाउंटर में मारे गए और घायल नक्सलियों को अपने साथ ले गए गांव वालों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि नक्सली पंद्रह से ज्यादा शव अपने साथ ले गए।

इस इन्काउन्टर में नक्सलियों के द्वारा ऑटोमेटिक वेपन्स और अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर सिस्टम भी था। जिस जगह पर ये एनकाउंटर हुआ वो बुरकापाल से बीस किलोमीटर दूर है। एक तरफ जहां सीआरपीएफ ने बुरकाबाल के करीब पंद्रह से बीस नक्सलियों को ढेर कर दिया वहीं मंगलवार को सुकमा से 8 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार किए गए।बताया जा रहा है कि इनमें से कई नक्सली बुरकापाल में सीआरपीएफ पर हुए हमले में भी शामिल थे।