कन्टेनर में ले जाई जा रही लगभग डेढ़ करोड़ मूल्य की शराब जब्त

0
47

पटना Live डेस्क। सूबे में लागू पूर्ण शराबबंदी को धता बताकर शराब माफिया लगातार शराब तस्करी कर मोटा मुनाफा कमाने की ललक में बेहद सक्रिय है। इस बात का प्रमाण लगतारा बिहार पुलिस द्वारा पकड़े जा रहे शराब की बड़ी खेप से पता चलता है।इसी कड़ी में नवादा पुलिस ने रविवार को शाहपुर ओपी के अंतर्गत शाहपुर मोड़ के पास गुप्त सूचना के आधार पर कंटेनर में लाई जा रही शराब बरामद की है। नवादा एसपी विकास बर्मन ने बताया कि पुलिस को मिली सूचना के आधार पर जब कंटेनर को खोला गया तो उसमें 1070 कार्टून विदेशी शराब रखा पाया गया। पुलिस ने शराब जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि यह शराब कोलकाता से नेपाल की राजधानी काठमांडू ले जाई जा रही थी।


सूबे में जारी शराबबंदी के नए नियम के तहत बिहार के रास्ते शराब दूसरे स्थान पर ले जाना भी प्रतिबंधित है। पकड़े गए कंटेनर में डिजिटल लॉक और जीपीआरएस सिस्टम भी नहीं पाया गया, इससे यह प्रमाणित होता है कि कंटेनर में छुपाकर लाए गए शराब को नवादा के ग्रामीण इलाकों में खपत किया जाना था। फिलहाल कंटेनर को जब्त कर शाहपुर ओपी में खड़ा किया गया है।पुलिस कंटेनर ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर पूछताछ और कागजात की जाँच कर रही है।

सनद रहे कि झारखंड से सटे नवादा में काफी बड़ी मात्रा में शराब की खेप पहुंच रही है। नवादा के रास्ते बिहार के अन्य जिलों में भी शराब तस्करी कर पहुचाई जा रही है। मोटे मुनाफ़े की वजह से यह धंधा खूब परवान चढ़ रहा है। हालात ये है कि बिहार में शराब दिखती कही नही पर बिकती हार्य जगह है बशर्ते आपकी जेब मे पैसे होने चाहिए।