कांग्रेस को है उम्मीद वर्तमान संकट हो जाएगा दूर,महागठबंधन होगा मजबूत

19

पटना Live डेस्क. राज्य में सरकार चला रही महागठबंधन सरकार में शामिल कांग्रेस को उम्मीद है कि सरकार पर आया वर्तमान संकट दूर हो जाएगा और महागठबंधन सरकार के अस्तित्व पर कोई सवाल खड़ा नहीं होगा. कांग्रेस नेता शकील खान ने कहा है कि तीनों दलों जेडीयू-राजद और कांग्रेस ने मिकलर महागठबंधन बनाया है ऐसे में तीनों दलों को इसकी मजबूती के लिए कोशिश करनी चाहिए. शकील खान ने कहा कि ताजा विवाद को सुलझाने के लिए राजद और जेडीयू को बैठकर बातचीत करनी चाहिए और इस विपरित परिस्थिति में आपसी सहमति बनाकर मामले को सुलझा लेना चाहिए. कांग्रेसी नेता ने कहा कि नीतीश कुमार ने इस महागठबंधन की नींव डाली और लालू ने मजबूत आधार दिया और सोनिया गांधी ने इसे मजबूती देने का काम किया है. इसकी नींव मजबूत रहेगी तो हम सब को खुशी होगी.

शकील खान ने कहा कि महागठबंधन की मजबूती के लिए दोनों नेताओं को आपस में बात करनी चाहिए और वर्तमान समय में तीनों दलों की यही प्राथमिकता होनी चाहिए.

दरअसल सीबीआई छापेमारी और केस में नाम दर्ज होने के बाद जेडीयू तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग कर रहा है. लेकिन राजद इसके लिए कतई तैयार नहीं है और उसने तेजस्वी के इस्तीफे से साफ इनकार कर दिया है. ऐसे में जेडीयू पर तेजस्वी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर दबाव बढ़ता जा रहा है. जेडीयू ने तेजस्वी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर राजद को चार दिनों की मोहलत दी थी जिसकी समय सीमा भी खत्म हो चुकी है. कयास लगाए जा रहे हैं कि राष्ट्रपति चुनाव के बाद इस मामले में जेडीयू कोई ठोस फैसला लेगा. अगर नीतीश कुमार तेजस्वी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की सिफारिश करते हैं तो ऐसे में राज्य में चल रही महागठबंधन सरकार के अस्तित्व पर गंभीर संकट खड़ा हो जाएगा.