रवि शास्त्री की लव स्टोरी किसी फ़िल्म से कम नहीं : ‘अमृता सिंह’ के प्रेम में गिरफ्त थे भारतीय क्रिकेट के कोच

पटना Live डेस्क। इंडियन क्रिकेट टीम को उनका नया कोच “रवि शास्त्री” रूप में मिला गया है। इसके अलावा दिग्गज गेंदबाज जहीर खान को टीम का गेंदबाजी सलाहकार और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को विदेशी टेस्ट दौरों के लिए बल्लेबाजी सलाहकार बनाया गया। रवि शास्त्री, जो कोच के मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान कोहली की पहली पसंद थे, अब दो सालों तक टीम इंडिया के कोच की कुर्सी संभालते नज़र आएंगे। रवि शास्त्री के नाम की घोषणा ज्यों ही हुई, सोशल मीडिया पर मानो उनकी लाइफ के सुनहरे पन्नों को पलटा जाने लगा। कई पन्ने पलटे गए जिसमें से एक पन्ना शास्त्री की लव-लाइफ का था। आज हम आपको उसी पन्ने से रूबरू कराएँगे।

सोर्सेज की मानें तो भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज रवि शास्त्री हीरो जैसे दिखने वाले और ‘पोस्टर ब्वॉय’ के नाम से विख्यात थे। साथ ही वे 80 के दशक में बॉलीवुड हसीना अमृता सिंह के प्रेम में गिरफ्तार थे । इन दोनों के लव अफेयर्स उस वक़्त सुर्ख़ियों में बना हुआ था। अमृता सिंह को अधिकतर स्टेडियम में शास्त्री का सपोर्ट करते और चीयर करते देखा जाने लगा था । उस वक़्त हर न्यूज चैनल और मैंगजिन में जैसे इन दोनों की खबरें चर्चाओं का विषय बना रहा था। इन दोनों के बीच की खबरें जग जाहिर तब हुई जब शारजहां में भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ और इंडिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया था। इस मैच में असली हीरो रवि शास्त्री ही थे और इस मैच की जीत के बाद ही इन दोनों की कुछ तस्वीरें मीडिया में प्रसारित की गयी। उनकी वो तस्वीरें ही उन दोनों के बीच प्रेम का प्रमाण बना।

 

हालांकि मशहूर लेखक खुशवंत सिंह की भतीजी अमृता सिंह मिसेज रवि शास्त्री नहीं बन पाईं और दोनों के रास्ते अलग हो गए। इस तरफ रवि शास्त्री ने 1990 में रितु सिंह से ब्याह रचा लिया और उस तरफ अमृता सिंह ने भी अपने से 10 साल छोटे ‘सैफ अली खान’ से शादी कर ली। पर शायद ये किस्मत का ही खेल है कि दोनों की शादी चल न सकी। अमृता का 13 साल बाद सैफ से तलाक़ हुआ और रवि शास्त्री की शादी भी 22 साल टूट गयी।

गैब्रियाला सबातिनी के साथ भी था लव कनेक्शन 

अमृता के अलावा अर्जेंटीना की पूर्व टेनिस खिलाड़ी गैब्रियाला सबातिनी के साथ भी रवि शास्त्री का नाम उस दौर में जुड़ चूका है। रवि शास्त्री का करियर भी शबाब पर था और गैब्रियाला भी बहुत हसीन टेनिस स्टार थीं। तब रवि शास्त्री गैब्रियाला के इश्क़ में इतने दीवाने थे कि उनसे मिलने अर्जेंटीना तक जा पहुंचे थे। उस समय की ख़बरों की मानें तो शास्त्री ने गैब्रियाला को प्रपोज भी किया था पर गैब्रियाला ने उन्हें “हाँ” नहीं कहा।