रेलवे टेंडर घोटाले में सीबीआई ने लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए फिर दिल्ली किया तलब

10

पटना Live डेस्क. रेलवे टेंडर घोटाला मामले में सीबीआई ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उऩके छोटे बेटे तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए एक बार फिर दिल्ली तलब किया है..सीबीआई ने दोनों लोगों को आगामी 25 और 26 सितंबर को दिल्ली तलब किया है…लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को सीबीआई ने पिछले 11 और  12 सितंबर को ही दिल्ली तलब किया था लेकिन दोनों ने किसी कारणवश सीबीआई से कुछ दिनों की मोहलत मांगी थी..जिसे सीबीआई ने स्वीकार कर लिया था…दरअसल आइआरसीटीसी के दो होटलों की नीलामी में बड़े पैमाने पर हुए घोटाले को लेकर सीबीआइ ने बीती 7 जुलाई को लालू प्रसाद समेत पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी.. इस सिलसिले में उनके 12 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी..

अब बरामद दस्तावेजों के आधार पर सीबीआइ लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव से पूछताछ करेगी.. बता दें कि रेलवे के दो होटलों को लालू प्रसाद के रेलमंत्री रहते विनय कोचर और विजय कोचर को 60 वर्षों की लीज पर दिया गया था.. लेकिन इन दोनों होटलों की बंदोबस्ती में रेलवे के नियम-कानून को ताक पर रख दिया गया था…जानकारी के मुताबिक सीबीआइ ने होटल लीज मामले में झारखंड से राजद के राज्यसभा सदस्य प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी को भी अभियुक्त बनाया है… उनसे सीबीआइ ने एक दौर की पूछताछ पूरी कर ली है..

लालू प्रसाद पर आरोप है कि उन्होंने कोचर बंधुओं को रांची व पुरी के होटल लीज पर देने के एवज में उनसे पटना के बेली रोड पर करीब तीन एकड़ जमीन हासिल कर ली…