तेजस्वी पर क्या होगा फैसला?नजरें कैबिनेट बैठक पर टिकीं

24

पटना Live डेस्क. राज्य में मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर सबकी निगाहें आज शाम की कैबिनेट बैठक पर टिकी हुईं हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतश कुमार आज की कैबिनेट बैठक में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. तेजस्वी यादव सरकार में रहेंगे या फिर बाहर हो जाएंगे संभवतया इसका फैसला आज की कैबिनेट मीटिंग में तय हो जाएगा. शाम 6 बजे बिहार सरकार के कैबिनेट की बैठक होने वाली है. बैठक से पहले सियासी महकमे में यह सवाल गूंज रहा है कि नीतीश क्या आज कोई फैसला लेंगे? इस बैठक में तेजस्वी यादव को लेकर नीतीश कुमार का क्या रुख रहेगा इसको लेकर सबकी निगाहें नीतीश कुमार की ओर लगी हुई हैं. सियासत के जानकार आज की बैठक में तेजस्वी यादव के खिलाफ किसी बड़े फैसले की उम्मीद लगा रहे हैं. दरअसल राजद को जेडीयू की तरफ से दी गई मोहलत भी खत्म हो चुकी है. खबरें ये भी आईं थीं कि नीतीश कुमार राष्ट्रपति चुनाव के बाद तेजस्वी यादव पर बड़ा फैसला ले सकते हैं. ऐसे में आज की कैबिनेट बैठक बेहद महत्वपूर्ण है.

राजनीतिक पंडित आज की कैबिनेट बैठक से पहले कई बातों को आपस में जोड़कर देख रहे हैं. सुबह ही जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने एक बयान जारी कर कहा था कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर नीतीश कुमार कोई समझौता नहीं करेंगे. इससे ये जाहिर होता है कि जेडीयू इस मामले पर कोई समझौत करने नहीं जा रही है. विपक्षी पार्टी बीजेपी भी आज की मीटिंग का इंतजार कर रही है,दूसरी तरफ निगाहें इस बात की ओर भी हैं कि तेजस्वी यादव आज की कैबिनेट बैठक में हिस्सा लेने आते हैं या नहीं? हालांकि तेजस्वी यादव ने भी इस्तीफा नहीं देने की बात को बिल्कुल साफ कर दिया है. राजद और लालू प्रसाद भी एकसुर से तेजस्वी के इस्तीफे से इनकार कर चुके हैं. तेजस्वी यादव ने कहा है कि उनका इस्तीफा जेडीयू ने नहीं बल्कि विपक्ष और मीडिया मांग रहा है.

उधर ताजा विवाद को हल करने के लिए कांग्रेस भी पुरजोर कोशिश कर रही है. लेकिन नीतीश कुमार अपने स्टैंड से हटने को तैयार नहीं हैं. ऐसे में सबकी निगाहें आज शाम की कैबिनेट की बैठक पर लगी हुई है.