बड़ी खबर(वीडियो) बिहार में लव मैरिज करने पर दूल्हा-दुल्हन को दी एेसी घिनौनी सजा की आप सन्न रह जाएंगे 

0
43

सुभाष चंद्रा, वरीय संवाददाता, सुपौल

पटना Live डेस्क। बिहार में सरकार के दहेज मुक्त अभियान से प्रभावित होकर प्रेमी युगल ने प्रेमविवाह कर लिया है। फिर क्या प्रेमी युगल को लव मैरिज करने की पंचायत ने एेसी सजा सुनाई, जिसकी चर्चा चहुंओर हो रही है। पंचायत में दबंगों ने प्रेमी युगल के साथ बहुत बुरा व्यवहार किया। दूल्हे को कान पकड़ के सरेआम उठक बैठक कराया और दुल्हन से सबके सामने थूक चटवाया। इतना ही नहीं दोनों के परिजनों से 11-11 हजार रुपए का जुर्माना भी वसूला गया।
घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मरौना थाना क्षेत्र अंतर्गत बरहा पंचायत में प्रेम विवाह के बाद नव दंपति को प्रताड़ित करने वाले दबंगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसमें 12 लोग नामजद किए गए हैं। लेकिन अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। सभी आरोपित फरार हैं।
बताया जा रहा है कि 28 फरवरी को पहली बार पंचायत बैठाई गई और एक मार्च का यह वीडियो है,जो वायरल हो गया है। इस वीडियो में दबंगों का जुल्म दिख रहा है। जहां विवाह करने पर प्रेमी जोड़े को दबंगों ने न केवल भरी पंचायत में कान पकड़ कर उठक-बैठक करवाया बल्कि भरी पंचायत में जमीन पर थूक चटवाया गया। 
बताया गया है कि नेपाल के विराटनगर के पास की रहने वाली युवती मरौना प्रखंड क्षेत्र के बड़हरा पंचायत स्थित अपने नाना के घर में रहती थी और उसने मध्य विद्यालय गजहारा में पढ़ाई पूरी की। इस दौरान गांव के ही संजीत कुमार से उसे प्रेम हो गया।16 फरवरी को दोनों ने सदर थाना क्षेत्र स्थित हरदी दुर्गा मंदिर में दोनों ने शादी कर ली। 26 फरवरी को नोटरी पब्लिक में शादी रजिस्टर कराने के बाद दोनों अपने घर पहुंचे। लड़का और लड़की दोनों का परिवार शादी को मानने के लिए तैयार हो गया, लेकिन गांव के कुछ दबंगों ने इसका विरोध कर दिया।