ब्रेकिंग – कुख्यात अंजनी ठाकुर के 2 शूटरो को एसटीएफ ने दबोचा,लंबे समय से पुलिस को थी दोनों की तलाश

308

पटना Live डेस्क। मुजफ्फ़रपुर में दहशत का पर्याय बन चुका कुख्यात अपराधी अंजनी ठाकुर की गिरफ्तारी जिला पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनकर सामने आयी है़। पुलिस अंजनी ठाकुर के ठिकाने का पता लगाने में कामयाब नहीं हाेती दिख रहीं है़। लेकिन मिली जानकारी के अनुसार अंजनी ठाकुर गिरोह के खिलाफ एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। वर्षो से अंजनी गिरोह खातिर बतौर शूटर काम करने वाले दो कुख्यात अपराधी अंकित सिंह पिता अरविंद प्रसाद सिंह नरसिंहपुर थाना मुशहरी का राहने वाला है वही सुभाष कुमार उर्फ सोनू पिता रामेश्वर ठाकुर मधुबन थाना मनियारी मुजफ़्फ़रपुर का रहने वाला है। इन दोनों को एसटीएफ ने चंडीगढ़ से धर दबोचा है।गिरफ्तार दोनों पर हत्या समेत दर्जनों से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है। अंकित और सुभाष को काफी लंबे समय से बिहार पुलिस को कई मामलों में तलाश थी। दोनों की गिरफ्तारो के बाद कयास लगाये जा रहे है कि जल्द ही अंजनी ठाकुर भी गिरफ्तार हो सकता है।उल्लेखनीय है कि मुजफ्फरपुर में एक के बाद व्यवसायियों से रंगदारी मांग कर अंजनी ने उनके अंदर एक खौफ ला दिया है़।अंजनी की धमक से शहरी व मुशहरी क्षेत्र के कारोबारियों में दहशत व्याप्त है़। विगत दिनों में अंजनी ने मार्बल व्यवसायी व भाजपा नेता विश्वेश्वर शंभु सहित प्रोपर्टी डीलर से रंगदारी मांगी  शहर के पूरे व्यवसायियों में दहशत का माहौल कायम कर दिया है़।सूत्रों की माने तो अंजनी ने मिठनपुरा और सकरा इलाके में कई व्यवसायियों से रंगदारी मांगी है़। डर के कारण व्यवसायी पुलिस के पास जान कुछ व्यवसायियों के अंजनी केशागिर्द से संपर्क कर रंगदारी की रकम पहुंचाने की बात सामने आ रहीं है़।

एके-47 जैसे स्वचालित हथियार से रामबाग के जमीन कारोबारी पिंटू ठाकुर की हत्या के बाद फरमान मानने से इनकार करने पर ठेकेदार अतुल शाही हत्याकांड को अंजाम देने वाले अंजनी का खौफ न सिर्फ ठेकेदार बल्कि पंचायत जनप्रतिनिधियों में भी है।
मुजफ्फरपुर के मुशहरी थाने के रजवाड़ा निवासी अंजनी ठाकुर ने पिछले साल 10 अक्टूबर को प्रॉपटी डीलर पिंटू ठाकुर की एके-47 से हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने ठेकेदार अतुल शाही से दो लाख रुपए की मांग की थी। अतुल ने रंगदारी नहीं दी तो बीते छह अप्रैल की सुबह मिठनपुरा स्थित वीसी लेन में किराये के मकान के गेट पर एके-47 से भून डाला था।