Big News (वीडियो) बम धमाके से दहला बिहटा, पुलिस ने संभाला मोर्चा जांच पड़ताल शुरू बोर में भरे बारूद और कई बम बरामद

0
360

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना के सबसे तेजी से विकसित होता बिहटा नौबतपुर प्रखंड पर अपराधियों की गिद्ध दृष्टि जमी हुई है। वही पटना पुलिस लगातार अपराधियों के चंगुल से बिहटा को निकालने की पुर जोर कोशिश कर रही है। पुलिस और अपराधियों के बीच जारी चूहाबिल्ली के इस खेल में बुधवार को बिहटा थाना क्षेत्र के तारानगर सिकरिया गांव में तकरीबन 9 बजे जबरदस्त विस्फोट हुआ। इस धमाके की गूंज लगभग एक-दो मीटर तक सुनाई पड़ी। वही विस्फोट में मोहम्मद प्याज़ू का नवनिर्मित मकान पुरी तरह से ध्वस्त हो गया और ईट-पत्थर,तेज हवा की तरह उड़ते दूर तक जा गिरे।
यह धमाका तारानगर स्थित मोहम्मद प्याजू के घर में मोहम्मद पप्पू नाम का शख्स बम बना रहा था, बम बनाने के दौरान बम विस्फोट कर गया।धमाका इतना तेज था कि मोहम्मद प्याजू के घर के दिवाले ढह गई। इस घटना में बम बना रहा मोहम्मद पप्पू भी बुरी तरह से जख्मी हो गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मौके पर पहुंची पुलिस को मौके से कई जिंदा बम भी मिले।साथ ही पास के घर से दो से तीन बोरा बारूद भी मिला है। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा हैं और मामले की छानबीन में जुटी हैं।दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची हैं।पुलिस घटनास्थल की सघन जांच कर रही है साथ ही बम को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते के साथ साथ फायर ब्रिगेड को भी बुलाया गया है। फिलहहल ये पता नहीं चल सका है कि बम किस लिए बनाया जा रहा था और बम बनाने वाले क्या आतंकी संगठन से जुड़े है इसकी भी जांच की जा रही है।


साथ ही पुलिस मुख्य रूप से बम बनाने के पीछे मकसद क्या है?साथ ही युवक का इतिहास खंगालने की कवायद में जुटी है। इधर जख्मी युवक मो.पप्पू की हालत बेहद गभीर बताई जा रही है।