देखिये यही है भाजपा के महामंत्री जिनकी बेलगाम बलेरो ने 33 बच्चो को रौंद डाला,9 की दर्दनाक मौत 24 घायल

0
35

पटना Live डेस्क। बिहार के मुजफ्फरपुर में शनिवार को भाजपा महामंत्री की खूनी बोलेरो ने 33 बच्चों को रौंदा 9 की मौत 24 घायल होकर SKMCH में इलाजरत है। वही इस त्रासाद घटना के बाद मकतूल बच्चो के परिजनों को सरकार ने 4 लाख रुपये का मुवावजा देने की घोषणा की है। बिहार से सामने आई है इस दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम देने वाले वाहन का मालिक भाजपा का महामंत्री मनोज बैठा है। वही मासूमो की जिंदगी लील लेने वाले खूनी बलेरो पर भी मनोज बैठा प्रदेश मंत्री महादलित मंच भाजपा का बोर्ड लगा है।
इस त्रासाद घटना को लेकर सूबे में  सियासत  शुरू हो गयी है। तेजस्वी यादव सरकार पर वार कर रहे हैं।जिस बोलेरो ने बच्चों को रौंदा था वह गाड़ी भाजपा नेता मनोज की है। मनोज भाजपा के सीतामढ़ी जिला के महामंत्री हैं। जिले के बड़े नेता में उनका शुमार किये जाते है। उनकी कई तस्वीर बड़े नेताओं के साथ भी देखी जा सकती है। चाहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन की हो या भाजपा के बिहार के कदद्दावर नेता और डिप्टी सीएम सुशील मोदी हो या फिर केन्द्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह की हो। भाजपा के तमाम बड़े नेताओं के संग उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर पार्टी में उनके रसूख और रुआब को इंगित करता है। पार्टी के और जिले में सरकार के तमाम बड़े कार्यक्रमों में उनकी मौजूदगी साफ देखी जा सकती है। वैसे फिलहाल वह फरार चल रहे हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।
घटना के वक्त एक सरकारी स्कूल की छुट्टी हुई तो बच्चे बाहर निकले लेकिन अचानक एक अनियंत्रित बोलेरो ने बच्चों को रौंद दिया. नौ बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि 4 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. करीब 20 बच्चे घायल भी हो गए हैं जिनका इलाज किया जा रहा है. हादसे के बाद बिहार सरकार ने मृतक बच्चों के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा देने का एलान किया है।चश्मदीदों के मुताबिक बोलेरो चालक नशे की स्थिति में था।मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर क्षेत्र में धर्मपुर मध्यविद्यालय में छुट्टी के तुरंत बाद ये हादसा हुआ. पुलिस ने बताया कि सभी बच्चे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-77 पार करके वापस अपने घर जा रहे थे कि तभी एक तेज रफ्तार अनियंत्रित बोलेरो ने इन बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया। मृतक बच्चों की उम्र 7 से 13 वर्ष के बीच बताई जा रही है। इस घटना के बाद बोलेरो सड़क के किनारे जाकर पलट गई घटना के बाद से चालक फरार बताया जा रहा है।इलाके के एसपी और डीएम मौके पर पहुंच गए हैं साथ ही जन प्रतिनिधि भी मौके पर हैं।।अस्पताल में डॉक्टर बच्चों के इलाज में जुटे हैं जबकि दूसरी ओर परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है।अस्पताल में बच्चों के परिजनों की भीड़ भी जुटने लगी। स्कूल की छुट्टी के बाद जैसे ही बच्चे स्कूल से निकले और सड़क पार करने लगे वैसे ही तेजी से आ रही एक बोलेरो ने उन्हें रौंद दिया।।पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए श्रीकृष्ण मेमोरियल कॉलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बोलेरो को जब्त कर लिया है। घटना के बाद से चालक फरार है उसकी तलाश में पुलिस कर रही है।