भाजपा विधायक ढुल्लू महतो के समर्थकों की गुंडागर्दी, झामुमों के नेता के फैक्ट्री पर हमला,ताबड़तोड़ फायरिंग तोड़फोड़

पटना Live डेस्क। झारखंड की भाजपा सरकार के विधायक और धनबाद के नए पावर सेंटर के रूप में बड़ी तेजी से कुख्यात हो रहे ढुल्लू महतो का विवादों से पुराना रिश्ता है। पूर्व में भी कई मौके पर ढुल्लू और उनके विरोधी गुट में आउटसोर्सिंग और वर्चस्व को लेकर टकराहट हो चुकी है। ढुल्लू महतो के समर्थक ढुल्लू सेना के बैनर तले काम करते है। सेना और विरोधियों में रंजिश इस कदर बढ़ गयी है कि हाल के दिनों में कई बार सेना और विरोधी गुट आमने-सामने हुए। गोलियां चलीं। बम के धमाके भी हुए। दोनों दलों द्वारा एक-दूसरे पर प्राथमिकी तक करायी, आउटसोर्सिंग को लेकर मामला सुर्खियों में भी रहा। इसी कड़ी में फिर एक बार शहर के मधुबन थाना क्षेत्र स्थित फुलारिताड़ में बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के हथियारबंद समर्थकों ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता कारू यादव के नमक फैक्ट्री पर गुरुवार की शाम हमला कर दिया। समर्थकों ने यहां मजदूरों के साथ मारपीट की। इस हमले में दो मजदूर घायल हो गए। पास रखे घड़ों को भी तोड़ डाला। विधायक समर्थकों ने यहां रखे मोटरसाइकिल और ट्रैक्टरों को भी तोड़ दिया। तनाव की स्थिति बनी हुई है।


घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति हो गई है। सूचना पाते ही बड़ी संख्या में कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई है।पुलिस के सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं। इस भिड़ंत के मूल में छाई उठाने के सवाल पर बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो और झामुमो नेता कारू यादव समर्थकों के बीच बुधवार को भी भिड़ंत हो गई थी,जिसमें दोनों पक्ष से छह लोग जख्मी हुए थे। घायलों का इलाज निजी नर्सिंग होम में कराया जा रहा है। इस दौरान कई राउंड गोलियां भी चली थीं। हालांकि पुलिस ने तीन राउंड गोली चलने की बात स्वीकारी है।


घटना की सूचना पाकर ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर, बाघमारा एसडीपीओ बहामन टूटी, कतरास इंस्पेक्टर सुनील कुमार मौके पर पहुंचे थे और हालात का जायजा भी लिया था।बुदौरा से छाई उठाव का काम विधायक ढुल्लू महतो के समर्थक पिछले कई दिनों से कर रहे हैं। जिसका विरोध कारू यादव और उसके समर्थक कर रहे थे। इसी सवाल पर दोनों के समर्थकों के बीच तनाव कायम है।