मुंगेर का हथियार और शराब तस्कर हथियारों के साथ लखीसराय में गिरफ्तार तो खुला राज़ चलाता था मिनी गनफ़ैक्ट्री

पटना Live डेस्क। बिहार पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स आईजी कुंदन कृष्णन के नेतृत्व में लगातार सूबे में नक्सलियों,अपराधियों,नशे के सौदागरों,हथियार तस्करो
समेतजरायम की दुनिया के वांटेड सरगनाओं के खिलाफ लगातार सफल अभियान चलाकर इनकी गिरफ्तरी सुनिश्चित कर रही है। इसी क्रम में एसटीएफ दस्ते ने लखीसराय और मुंगेर जिलों में ऑपरेशन कर  मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। साथ ही एक हथियार तस्कर को भी धर दबोचा है। एसटीएफ़ ने छापामारी के दौरान हथियार भी बरामद किया है।।

लखीसराय और मुंगेर

मिली जानकारी के अनुसार आईजी कुंदन कृष्णन को विश्वस्त सूत्रों से पुख्ता सूचना मिली थी कि मुंगेर का एक हथियार तस्कर हथियारों की डिलीवरी देने लखीसराय पहुचा हुआ है।आईजी ने एसटीएफ के एसपी रंजीत मिश्रा से जानकारी साझा करते हुए आदेश दिया कि फौरन उक्त स्थान पर छापेमारी करते हुए हथियार तस्कर की गिरफ्तरी सुनिश्चित करे। मिले आदेश के आधार एसटीएफ एसपी ने एसओजी(स्पेशल ऑपेरशन ग्रुप)वन के सब इंस्पेक्टर विकास कुमार की टीम को लखीसराय और मुंगेर में छापेमारी कर हथियार तस्कर की गिरफ्तार करने के आदेश दिया। फिर क्या था एसओजी की टीम ने जाल बिछाकर एक हथियार तस्कर गिरफ्तार कर लिया।

मिनी गनफैक्ट्री समेत 8 कार्टून शराब बरामद

एसओजी द्वारा पकड़े गये हथियार तस्कर की पहचान गोलू कुमार पिता दिलीप विश्वकर्मा जो मूलरूप से मुंगेर के मुफस्सिल थाना अंतर्गत छोटी मिर्जापुर गांव का रहने वाला है के कब्जे से दो देसी कट्टा,दो पिस्टल बरामद किया गया है। एसटीएफ के हत्थे चढ़ा सोनू हथियारों की डिलीवरी देने लखीसराय शहर के टाउन थाना क्षेत्र में आया था। वही गिरफ्तार हथियार तस्कर की निशानदेही पर एसओजी की टीम ने 2 पिस्टल, 2 कट्टा समेत 2 ड्रिल मशीन, एक लेथ मशीन तथा 2 अधबने पिस्टल की बरामदगी भी की है। साथ ही छापेमारी के दौरान एसटीएफ़ को 8 कार्टून अंग्रेजी शराब भी मिनी गन फैक्ट्री के अंदर से मिली है।मिले शराब की खेप के बाबत गिरफ्तार गोलू कुमार ने स्वीकार किया है कि हथियार तस्करी के साथ साथ शराब की भी तस्करी करता रहा है।