BiG News – पटना में होर्डिंग लगा कर अपने बड़े नेताओं की जाति बता रहे कोंग्रेस के नेतागण

पटना Live डेस्क। बिहार की सियासत में अमूमन जातियों की राजनीति सभी करते है पर बात जमात की करते है। लेकिन बिहार के कांग्रेसी अब बाकयदा होर्डिंग लगा कर अपने नेताओं की जाति बता रहे हैं। ताकि जाति आधारित राजनीति के जरिये चुनावी वैतरणी पार की जा सके। इसी मंशा के तहत राजधानी  के चौक चौराहों पर कई ऐसे होर्डिंग लगाये गये हैं जिसमें कांग्रेस के बड़े नेताओं की तस्वीर के साथ साथ उनकी जाति भी लिखी गई है। राजधानी में ऐसे होर्डिंग पहली दफा देखने को मिल रहे है जहाँ नेताओं की जाति बताई जा रही है।
दरअसल,काफी समय के बाद बिहार कांग्रेस की नयी कमिटी का गठन किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष
अभियान समिति केअध्यक्ष समेत चार कार्यकारी अध्यक्ष और जंबोजेट कार्यसमिति का गठन किया गया है। हालांकि ज्यादातर नेताओं की जाति का ढ़िढ़ोरा पहले ही पीटा जा रहा था। लेकिन लोगों के मन में शक ना रहे इसके लिए अब बकायदा पोस्टर लगाया जा रहा है।
पटना में लगे होर्डिंग में य़े बताया जा रहा है कि मदनमोहन झा ब्राह्मण हैं तो अखिलेश सिंह भूमिहार और तो और इसमें पार्टी के राष्ट्रीय प्रभारी को भी समेट लिया गया है। गुजरात के रहने वाले शक्ति सिंह गोहिल की जाति बतायी गयी है कि वे राजपूत हैं। गुजरात के ही नेता और बिहार के सह प्रभारी अल्पेश ठकोर की भी जाति होर्डिंग लगा कर बतायी जा रही है।