Big News – झारखंड HC से लालू यादव को दी बड़ी राहत, 3 जुलाई तक बढ़ी लालू की जमानत अवधि

पटना Live डेस्क।बिहार के चर्चित चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता आरजेडीसुप्रीमो लालू यादव को रांची हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। रांची हाईकोर्ट ने लालू यादव की जमानत अवधि बढ़ाकर 3 जुलाई तक कर दी है।इस अर्जी अब अगली सुनवाई 29 जून को होगी। इस पर एक्टिंग चीफ जस्टिस की कोर्ट में सुनवाई की गई तो वहीं प्रोविजनल बेल पर 29 जून को जस्टिस अपरेश कुमार की अदालत में सुनवाई की जाएगी।

मेडिकल रिजन से मिली थी जमानत

उल्लेखनीय बीमारी की वजह से लालू यादव को 11 मई से 6 हफ्तों की बेल मिली थी जिसके बाद लालू यादव इलाज के लिए मुंबई और बेंगलुरु भी गए थे। इलाज के दौरान उनकी बड़ी बेटी मीसा,बेटे तेज प्रताप और बहू ऐश्वर्या हमेशा उनके साथ थे।इसके पहले लालू यादव अपने बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए एक सप्ताह के पैरोल पर बाहर आए थे।                 आज आखरी दिन था जमानत का                                 आज लालू यादव की 6 हफ्तों की जमानत अवधि आज खत्म हो रही थी और अवधि नहीं बढ़ाए जाने पर लालू यादव को फिर से जेल जाना पड़ता लेकिन अब लालू यादव कुछ और दिनों के लिए राहत की सांस ले सकते हैं।लालू यादव दिल्ली के एम्स सहित कई जगहों पर अपना इलाज करा चुके हैं और ऐसा कहा जा रहा है कि अभी उनकी तबियत पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है।बीमार हैं लालू यादव                              विदित हो कि लालू यादव को हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज,किडनी, हार्ट की समस्या सहित कई अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं। पहले भी उनका इलाज रांची के एम्स में किया गया है। लालू यादव ने बेहतर इलाज के लिए जमानत याचिका दायर की थी जिसके बाद वो जमानत पर हैं।

चारा घोटाला में सजायफ्ता

गौरतलब है कि लालू यादव को पिछले साल 23 दिसंबर को चारा घोटाले में जेल की सजा हुई थी।इसके बाद उन्हें चारा घोटाले के दो और मामले में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई गई थी।