Super Exclusive (विजुअल) महाशिवरात्रि से पहले पटना के एक मंदिर में हुआ अजीब वाकया 6 किलो वजन का घंटा लगातार डोलता रहा,श्रद्दालुओं की लगी भीड़

बृजभूषकुमार के संग कुलदीप भरद्वा

पटना Live डेस्क। देवो के देव महादेव के महापर्व यानी  महाशिवरात्रि से महज 2 दिन पहले बिहार की रजधानी पटना के एक शिव मंदिर में अजीब किस्म का वाकया देखने को मिला है। श्रद्धालुओं के अनुसार यह भगवान शंकर का चमत्कार है जिसे सैकड़ो लोगो ने अपनी आँखों से देखा तो कई लोगो ने इसे मोबाइल में कैद भी कर लिया है।वही, सोशल मीडिया के इस दौर में मंदिर के पास रहने वाले कुछ युवाओं ने तो बाकयदा इसको Live कर दिया।
रविवार की सुबह अगमकुआं थाना क्षेत्र के बहादुरपुर हाऊसिंग कॉलोनी में स्थित एक शिव मंदिर में लगा 6 किलो वजनी पीतल का घंटा अपने  आप डोलता देखा गया। इस विस्मयकारी घटना को सबसे पहले मंदिर का प्रातःकाल गेट खोला गया तो इसपर एक महिला जो पूजा करने आई थी उनकी नज़र पड़ी पर उन्होंने अपना भ्रम समझा लेकिन जैसे जैसे वक्त बीतता गया मन्दिर में टंगे घंटे का लगातार डोलना जारी रहा तो फिर कई लोगो की इसपर नज़र पड़ी और धीरे धीरे यह बात आग की तरह स्थानीय लोगो के बीच फैल गई। फिर क्या था देखते देखते सैकड़ो स्त्री पुरुष और युवक मंदिर के बाहर इकट्ठा हो गए।

लगातार डोल रहे घंटे को पकड़कर कुछ लोगो ने रोकने की भी कोशिश की पर नतीजा सिफर रहा और फिर छोड़ते ही घंटा डोलने लगा। इसको देख कर आसपास के लोग वहां पहुच गए है और इसको ईश्वर का चमत्कार कह हाथ जोड़कर नमस्कार कर रहे है। साथ ही साथ अब कॉलोनी वासियों बाकायदा अब भगवान शंकर के भजन कीर्तन और विशेष पूजा का आयोजन करने की तैयारी शुरू कर दी है जो सोमवार की सुबह से शुरू हो जाएगा।

                            यह मंदिर एक मद्यवर्गीय आवासीय कॉलोनी के बीच मे सड़क के किनारे स्थित है। इस कथित चमत्कार की खबर जब पटना Live को मिली और बाकायदा हम गए और उपस्थित लोगों से जब के पूछा कि आपने क्या देखा कब देखा तो लोगो का जो जवाब हमे मिला वो उनकी आस्था को प्रदर्शित करता दिखाई दिया। जैसा कि मंदिर के बाहर उपस्थित लोगों में युवा वर्ग,बुजुर्ग और काम धंधे समेत नौकरी पेशा वाले मौजूद थे।अब आप स्वयं इनके दावे और सच को इनकी जुबानी सुनिए. .