(लाइव वीडियो)सीएम नीतीश कुमार द्वारा उदघाटन से पहले ही कहलगांव का बटेश्वर पंप नहर परियोजना ध्वस्त,पानी पानी हुआ शहर

पटना Live डेस्क। भागलपुर जिले के कहलगांव में बहुप्रतीक्षित बटेश्वर पंप नाहर परियोजना उद्घाटन के पहले ही ध्वस्त हो गई। कल यानी 20 सितंबर को नीतीश कुमार इस पंप नहर परियोजना का उद्घाटन करने वाले थे। सिंचाई हेतु बनाई गई नहर, जिसमें जल संचय करना था और इसी के माध्यम से खेतों तक पानी पहुचता,कल बुधवार को इसी नहर का उद्घाटन करने नीतीश कुमार आने वाले थे लेकिन उनके आने से पहले ही आज हर ध्वस्त हो गयाऔर पानी सड़कों पर पहुंच गया। अभी जो स्थिति है हम कह सकते हैं कि कहलगाँव जलमग्न हो चुका है। सड़कों पर पानी ही पानी है।
एनटीपीसी परिसर,भदेर,सत्कार चौक समेत शहर के कई जगहों पर पानी लबालब भरा हुआ है जिससे शहर के खासा लोगों को परेशानी हो रही है ।
उल्लेखनीय है कि इस परियोजना को लेकर अनेकों बार सवाल उठ चुके हैं। कहा जा रहा है कि परियोजना निर्माण के समय पिलर टेढे थे बावजूद या काम होता गया। यह परियोजना बहुत लंबे दिनों से चल रहा था। इतने लंबे अंतराल के बावजूद या परियोजना ठीक से नहीं बना और इस तरह की घटना घटी । कहा जा रहा था कि , इस परियोजनाओं को लेकर नीचे से ऊपर स्तर के लोग की मिलीभगत के कारण परयोजना जैसे-तैसे और देर से बनी। आरोप तो यह भी है कि इस परियोजना में काफी लूट-खसोट हुआ है, ऐसी चर्चा जोरो-शोरो से है ।