दरभंगा में एटीएम से 17 लाख 63 हज़ार की लूट, तरीका जानकर आप सन्न रह जाएंगे ..

53

पटना Live डेस्क। सूबे अपराधियों के हौसले किस कदर उफान पर है इसकी बानगी दिखी है दरभंगा में। दुःसाहसी अपराधियों ने विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के शिवधारा मस्जिद चौक पर शुक्रवार रात शातिर लुटेरों ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम के चेस्ट को गैस कटर से काटकर 17 लाख 63 हजार 300 रुपये उड़ा लिए और जाते जाते लूट को अंजाम देने से पहले अपराधियों ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरा व डिस्क को भी तोड़ दिया। सूचना पर एसएसपी सत्यवीर सिंह व सदर एसडीपीओ दिलनवाज अहमद शनिवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचकर मुआयना किया।

मुजफ्फरपुर से एफएसएल की टीम यहां पहुंचकर जांच कर रही है। लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी ने विशेष टीम गठित की है। टीम संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह एटीएम का शटर गिरा देख मकान मालिक को शक हुआ। शटर उठाने पर अंदर की हालत देखकर वे चौंक गए। तत्काल उन्होंने विश्वविद्यालय थाना व मब्बी ओपी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की। एटीएम में शुक्रवार शाम करीब 6 बजे 10 लाख रुपये डाले गए थे। एटीएम चैनल मैनेजर सुधीर झा की माने तो एटीएम में बाकी राशि पहले से थी।
शातिर और दुःसाहसी लुटेरों ने शहर के भीड़भाड़ इलाके में बिल्कुल सड़क किनारे स्थित एटीएम में घुस कर बड़े इत्मिदान और बड़ी सफाई से एटीएम के चारों चेस्ट को गैस कटर से काटकर घटना को अंजाम दिया है। हालात बताते है कि घटना को अंजाम देने अपराधियों को काफी वक्त भी लगा होगा पर इस घटना की भनक पुलिस को कानों-कान नहीं लगी। जिले में एटीएम लूट की यह पहली घटना है। इससे पहले अपराधियों ने करीब एक वर्ष पूर्व नगर के हवाई अड्डा के पास स्थित एक एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया था। हालांकि तब पुलिस ने शातिरों को मौके से दबोच लिया था। एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक सुधाकर देव ने एटीएम से 17 लाख 63 हजार 300 रुपये की लूट की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि एटीएम का संचालन निजी एजेंसी के जिम्मे था। एसबीआई केवल उसके लिए राशि उपलब्ध कराती थी। एटीएम चैनल मैनेजर सुधीर झा ने भी इसकी पुष्टि की।