गज़ब – महज 5 हजार रुपये में 5 करोड़ की प्रापर्टी में हिस्सेदार बनी लालू की बेटी चंदा यादव और रागिनी

0
8

पटना Live डेस्क। चारा घोटाले के एक मामले में सजायाफ्ता होकर सक्रिय राजनीति से बाहर रहने को मजबुर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। जहां एक ओर सूबे के महागठबन्धन सरकार में शामिल लालू के छोटे बेटे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का सीबीआई द्वारा एफआईआर में नामज़द करने को लेकर इस्तीफे ख़ातिर सियासी उठापटक जारी है। वही दूसरी तरफ लालू यादव की बड़ी बेटी व राज्यसभा सांसद मीसा भारती और दामाद शैलेश का बिजवासन स्थित फार्म हाउस प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सील कर सकता है।

                         वहीं दूसरी ओर लालू फैमिली के नई दिल्ली स्थित न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी वाले घर पर खतरा मंडरा रहा है। लालू फैमिली के इस पर प्रोपर्टी पर भी प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग की टेढ़ी नजर है और इस भी गाज गिर सकती है।

एक निजी न्यूज चैनल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि उनके पास आयकर विभाग की वो रिपोर्ट है जिसके मुताबिक सिर्फ पांच हजार रुपये में लालू यादव की बेटी चंदा पांच करोड़ रुपये की प्रोपर्टी में हिस्सेदार बनी है। रिपोर्ट के मुताबिक, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के डी 1088 का घर लालू यादव के दोनों पुत्र तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के साथ चंदा यादव के नाम पर है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि जिस एबी एक्सपोर्ट ने ये घर खरीदा था उस कंपनी में कोई काम नहीं होता था।कंपनी में आनेवाले पैसे को सोर्स बोगस था।
रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एबी एक्सपोर्ट को पांच करोड़ का लोन मुंबई की पांच कंपनियों से मिला था। लेकिन ये पांचों ही कंपनियां फर्जी थीं। अब कंपनी के मालिक तेजस्वी यादव,चंदा और रागिनी हैं जो केवल चार लाख रुपये में पांच करोड़ रुपये के मालिक बन गये। खबर में ऐसा कहा गया है कि इस जांच के लपेटे में लालू यादव भी आ सकते हैं क्योंकि जिस वक्त ये सब कुछ हुआ उस समय खुद लालू यादव रेलमंत्री थे।

Loading...