नालन्दा एसपी का सराहनीय प्रयास “थर्ड आई” से लगेगा रिश्वस्तखोरी पर लगाम

0
21

पटना Live डेस्क। ख़ाकी पर रिश्वस्तखोरी के दाग के गहरे होते निशानों को कम करने के प्रयास के तहत नालन्द एसपी कुमार आशीष ने एक बेहद सराहनीय और बिल्कुल अनुकरणीय कदम उठाया है।घूस,रिश्वत,नज़राना,मिठाई और ख़र्चा लफ़्ज़ कुछ भी इस्तेमाल करिये पर मतलब एक ही है।अमूमन ख़ाकी पर लगातार हर बार और बारम्बार इसके दाग लगते है। कभी फला पुलिसकर्मी ने पैसे की मांग की या इतने पैसे बातौर रिश्वत लिए। ऐसी शिकायतों को देखते हुए भ्रष्ट पुलिसकर्मियों व अधिकारियों परअंकुश लगाने के लिए नालंदा पुलिस ने एंटी करप्शन सेल का गठन किया है जो ‘थर्ड आई’ के नाम से जाना जायेगा। इस सेल की मॉनिटरिंग एसपी खुद करेंगे।

इस बाबत नालंदा पुलिस कप्तान कुमार आशीष ने बताया कि लगतारा मिलती शिकायतों पर तथायत्मक ढंग से गहन विश्लेषण और तार्किकता से सभी बिंदुओं पर अध्ययन करने के बाद इस सेल का गठन किया गया है। इस सेल के गठन का मूल उद्देश्य न केवल पैसे के वसूली को प्रभावी ढंग से रोकना है बल्कि ये पता लगाना भी है कि इस अवैध वसूली के सिस्टम को चलाने वाले खेल के कर्ता धर्ताओं कौन से वो चेहरे है जो पर्दे के पीछे से पूरे खेल को नियंत्रित करते है। “थर्ड आई” का लक्ष्य और उद्देश्य बिल्कुल स्पष्ट है। साथ ही जिले में अवैध वसूली के दम पर गैरकानूनी कार्यों जैसे शराब बेचने वालों के साथ सांठगांठ कर उन्हें किसी तरह से मदद पहुचाने की कोशिश करने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी बेहद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कप्तान ने स्पष्ट किया कि कोई भी आम आदमी बेझिझक इस सेल के प्रभारी या नोडल अधिकारी से मिलकर शिकायत दर्ज करा सकता है। प्राप्त शिकायतों पर सेल तुरंत जांचो परांत उचित कार्रवाई करेगा ।साथ ही एसपी द्वारा इस बात के लिए हर आमोखास को आश्वस्त किया है कि सूचना देने वालों का नाम-पता गुप्त रखा जायेगा। इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है जिसका नंबर 8544428440 है। इस “थर्ड आई” एंटी करप्शन सेल का नोडल अधिकारी डीएसपी मुख्यालय को बनाया गया है।

Loading...