भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सम्पति में जमकर हुआ विकास महज 5 साल में करोड़पति हुए अमित शाह, संपत्ति में 300 प्रतिशत का इजाफा

42

पटना Live डेस्क। “सबका साथ सबका विकास” का नारा दे कर सत्ता में पहुची बीजेपी के राज मेआम आदमी का विकास भले न हुआ हो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भाई शाह की सम्पति में दून दूनी रात चौगुनी इजाफा जरूर हुआ है। ये हम नही कह रहे ये आंकड़े तो स्वयं अमित शाह ने गुजरात से राज्यसभा चुनाव लड़ने वाले ख़ातिर अपना नामांकन भरते समय ही अपनी संपत्तियों का खुलासा भी किया है। यह इजाफा भी मामूली नही है बल्कि 5 साल में अमित शाह की संपत्ति 300 फीसदी बढ़ी है। न केवल अमित शाह बल्कि राज्य सभा का नामाकन भरने के दौरान कॉन्ग्रेस के उम्मीदवार सह सोनिया गांधी के राजनितिक सलाहकार अहमद पटेल की सम्पति में नही बढ़ोतरी हुई है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमत पटेल की भी संपत्ति में इजाफा देखने को मिला है।

अमित शाह की सम्पति

 

2012 में उनकी चल संपत्ति जहां 1.90 करोड़ रुपए की थी जो अब यह बढ़कर 19 करोड़ हो गई है. अपने ऐफिडेविट में शाह ने अपनी संपत्ति का जो ब्यौरा दिया है उसके अनुसार उन्हें 10.38 करोड़ रुपए की चल संपत्ति पैतिृक तौर पर भी मिली है। इस बाबत बीजेपी सूत्रों का कहना है कि 2013 में मां के निधन के बाद शाह को यह प्रॉपर्टी पैतृक संपत्ति के तौर पर मिली थी। पिछले 5 साल में शाह और उनकी पत्नी की चल और अचल संपत्ति में कुल 300 फीसदी का इजाफा हुआ है। 2012 में उनकी कुल संपत्ति 8.54 करोड़ रुपए थी, वह बढ़कर 2017 में 34.31 करोड़ रुपए हो गई है।