विराट कोहली ने मीडिया से पूछा: ‘बेस्ट इलेविन बताओ, हम उन्हीं के साथ खेलेंगे’

0
24

पटना Live डेस्क। दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर गयी भारतीय टीम ने दूसरा टेस्ट मैच हारने के साथ ही सीरीज भी गवां दी है। दक्षिण अफ्रीका को हाथों दूसरा टेस्ट हारने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान विराट कोहली थोड़ा नाराज नजर आए। जब उनसे भारतीय टीम कॉम्बिनेशन पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि,”बेस्ट 11 क्या होती है? अगर हम ये मैच जीत गए होते तो क्या ये बेस्ट 11 होती? हम नतीजों के आधार पर 11 खिलाड़ी नहीं चुनते हैं। आप मुझसे ये कह रहे हैं कि आपने सबसे बेहतरीन 11 खिलाड़ी चुने होते। आप मुझे बेस्ट 11 बताइए और हम वही टीम खिलाएंगे।’
गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट के लिए टीम में अजिंक्य रहाणे की जगह रोहित शर्मा को शामिल किए जाने पर सबको हैरानी हुई थी। दूसरे टेस्ट की हार पर विराट कोहली ने कहा, “मैं ये कह रहा हूं कि हार से दुख होता है,लेकिन आप एक फैसला करते हैं और आपको उस पर कायम रहना होता है। अगर आप एक गेम में फेल हो जाते हैं तो हम यहां बैठकर ये नहीं कह सकते हैं कि आप इस स्तर पर खेलने के काबिल नहीं है। क्या हम बेस्ट 11 होने के बावजूद इंडिया में नहीं हारे हैं?”


कोहली ने कहा कि, “जो भी टीम में चुना जाता है, वो अपना काम करने की काबिलियत रखता है। इसीलिए हमारे पास इतनी बड़ी स्क्वॉड है। वे इस लेवल पर खेलने की काबिलियत रखते हैं, लेकिन आपको एक टीम के तौर पर काम करना होता है।आप किसी एक को पिन प्वाइंट नहीं कर सकते हैं और ये नहीं कह सकते कि कौन से 11 बेस्ट हैं। हम पिछले कई मौकों पर ऐसी टीमों के साथ खेले, जिन्हें बेहद मजबूत माना जा रहा था, लेकिन हम हार गए।”
जब कोहली से पूछा गया कि क्या टीम बहुत ज्यादा बदलाव की वजह से हार रही है? उन्होंने कहा, “हमने 34 में से कितने टेस्ट जीते? कितने टेस्ट जीते हैं? 20 जीत और दो हारे हैं। कितने ड्रॉ हुए? क्या इससे फर्क पड़ता है? हम जिसके साथ भी खेले, हमने अपना बेस्ट देने की कोशिश की। मैं यहां आपके सवालों का जवाब देने आया हूं, आपसे लड़ाई के लिए नहीं।”
कोहली ने कहा,”हमने दोनों मैचों में गलतियां की हैं। एक टीम के तौर पर ये बहुत बुरा अहसास है। जिस तरह से हम यहां खेले, हम वैसा खेल दिखाने नहीं आए थे।”

 

Loading...