SUPER Exclusive- (CCTv फूटेज फायरिंग ) अतिक्रमण अभियान से नाराज BJP MLA के रिश्तेदार ने सहयोगियों संग पटना मेयर के घर गाली-गलौज कर की ताबड़तोड़ फायरिंग FIR दर्ज़

0
349

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना में जिला प्रशासन  और नगर निगम के द्वारा शहर में वर्षो से जारी अतिक्रमण को उखाड़ फेंकने का अभियान जारी है। इससे  सैकड़ो लोग प्रभावित हो रहे है। अतिक्रमण हटाओ अभियान से नाराज असामाजिक तत्वों ने मेयर सीता साहू के निजी आवास पर पहुच कर मेयर को जमकर अपशब्द कहे और फिर खुलेआम गाली-गलौज करने लगे। जब आसपास बैठे लोगों ने अतिक्रमण हटाओ अभियान से नाराज लोगो द्वारा मेयर को अपशब्द कहे जाने का विरोध किया तो पहले तो वो स्थानीय लोगो से उलझ पड़े और फिर अचानक तड़ातड़ फायरिंग करने लगे। अचनाक हुई इस फायरिंग से अफ़रातफ़री मच गई, जिसका फायदा उठाकर सभी फरार हो गए। हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। घटना के वक्त मेयर और उनके बेटे शिशिर कुमार घर पर ही थे।
सूचना मिलने के बाद आलमगंज थाना के एसएचओ ओमप्रकाश सदलबल पहुंचे,तब तक सभी फरार हो चुके थे। घटना रात करीब 11 बजे हुई। मेयर सीता साहू के बेटे शिशिर कुमार ने बताया कि रात में वह खाना खा टीवी देख रहे थे। उसी दौरान घर के बाहर जोर जोर से चीखने चिल्लाने का शोर होने लगा। जब वे और मां खिड़की से देखे तो बाहर में मलिया महादेव के पास रहने वाला दिव्यम सुंदरम पिता स्व श्याम सुंदरम कुछ लोगों के साथ गाली दे रहा था। दरअसल उसका एनएच-30 के महिंद्रा शोरूम के सामने एक मिल है। उसके चहारदीवारी को अतिक्रमण की बात कह कल शुक्रवार को तोड़ा जाने लगा। विरोध करने पर जब जमीन की नापी हुई, तो चहारदीवारी अतिक्रमण में पाए जाने पर उसे तोड़ते हुए एक लाख जुर्माना नगर निगम के द्वारा वसूल किया गया। दिव्यम को लग रहा था कि मेयर ने ही तुड़वाया है। इसी से वह आक्रोशित हो सहयोगियों में साथ घर के बाहर पहुंच मेयर सीता साहू और उनके बेटे शिशिर का नाम ले गाली दे रहा था। विरोध करने पर फायरिंग करते भाग निकला। गोली चलाने में मीनाबाजार गढ़हा पर के अरुण कुमार पिता मदन मोहन प्रसाद और बड़ी पटनदेवी के सामने का रहने वाले छोटन गोप पिता धनराज गोप भी थे। प्रभावित दिव्यम सुंदरम भी भाजपा से जुड़ा है और स्थानीय विधायक का नजदीकी रिश्तेदार बताया जाता है।

वही घटना के बाबत मेयर सीता साहू ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब ग्यारह बजे जब वह सोने की तैयारी कर रही थी, तभी आधा दर्जन अपराधी उनके घर पर आ धमके। कहा कि अतिक्रमण तुम्हारे कारण ही हटाया जा रहा है। बाइपास में मेरी दुकान को तुम्हें व तुम्हारे बेटे के कहने पर तोड़ा गया है। मीना बाजार में भी घर तोड़वाया गया है। अपराधियों ने मेयर व उनके बेटे को गोली-गलौज भी की। उसके बाद सभी अपराधी थोड़ा आगे बढ़ने के बाद हवाई फायरिंग करते हुए भाग गए।

वही,आलमगंज थानाध्यक्ष ओम प्रकाश के मुताबिक मलिया महादेव मंदिर के समीप का रहनेवाला दिव्य सुंदरम,बड़ी पटनदेवी मुहल्ले का रहनेवाला छोटन गोप व मीना बाजार का रहनेवाला अरुण कुमार के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गयी है।आरोपियों को दबोचने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।थानाध्यक्ष का कहना है कि आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज को देखा जा रहा है। पटना Live आपको दिखा रहा है फायरिंग का वो CcTv फुटेज