वॉलीबॉल कप 2017 टूर्नामेंट में बिहार टीम भिड़ेगी हरियाणा से, 16 से 18 जून तक चलेगा पटना में मुकाबला

0
95

पटना Live डेस्क । आज 16 जून, शुक्रवार से आधी आबादी वॉलीबॉल कप 2017 टूर्नामेंट, पाटलिपुत्रा खेल परिसर के इंडोर हाॅल में शुरू होने जा रहा है। पहले दिन एक तरफ बिहार टीम का मुकाबला हरियाणा की टीम से और दूसरी ओर यूपी थंडर्स की टीम का मुकाबला दिल्‍ली पैंथर्स से होना है। मालुम हो कि इस टूर्नामेंट में ग्रुप ए के लीग राउंड में चेन्नई और उत्तराखंड की टीम विजेता रही है। अब ग्रुप बी के सभी मुकाबले 16 से 18 जून तक शाम 6 बजे से परिसर में चलेगा।16 जून को यूपी के साथ दिल्ली और बिहार के साथ हरियाणा है, 17 जून बंगाल के साथ दिल्ली और बिहार के साथ यूपी का मैच है, वहीं 18 जून यूपी के साथ बंगाल और बिहार के साथ दिल्ली भिड़ेगी। उसके बाद 20 जून को सेमीफाइनल और 22 जून को जीते हुए टीमों के बिच फाइनल मैच खेला जाएगा।

इस टूर्नामेंट में नेशनल और इंटरनेशनल लेवल की खिलाड़ी खेलते नज़र आएंगे। मैच के सभी खिलाड़ी ने पटना में दस्तक दे दिया है और जंग की मैदान में उतरने के लिए तैयार है। सभी टीमों के खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट के लिए जमकर मेहनत की है। अब किसकी मेहनत रंग लाती है तीन दिन में यह साफ़ हो जायगा। टूर्नामेंट के सीईओ ने बताया कि सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए पटना की छात्राओं को फ्री में पास देने का प्रावधान है।

बता दें कि टूर्नामेंट का उद्घाटन कला, संस्कृति व युवा विभाग, बिहार के मंत्री शिवचंद्र राम के द्वारा किया जाएगा जिसके बाद ही खेल आरंभ किया जायेगा।माननीय वित्त मंत्री अब्‍दुल बारी सिद्दकी वी.आई.पी के रूप में इस मौके में आमंत्रित है। खबर है कि मैच शुरू होने के पहले अनारा गुप्‍ता एक डांस परफॉर्मेंस देने वाली है।आधी आबादी वॉलीबॉल कप 2017 के सारे मैच शाम 06 बजे से ‘नियो प्राइम’ चैनल पर लाइव प्रसारित किया जाएगा जिसका आनंद पटना वासी घर बैठे भी उठा सकते है।


ये टीम खेल में भाग लेती नज़र आएँगी :
1. बिहार चैलेजर्स,
2. दिल्ली पैंथर्स,
3. यूपी थंडर्स,
4. चेन्नई क्वींस,
5. बंगाल टाइगर्स,
6. उत्तराखंड स्मैशर्स,
7. मुंबई वाॅरियर्स,
8. हरियाणा स्ट्राइकर्स