BiG News (वीडियो) पटना के कोचिंग संस्थान VISION CLASSES के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, कोचिंग संचालक की भूमिका पर उठ रहे है सवाल

#मकतूल अभिषेक ने एक बजे संस्थान में ही खाना खाया और फिर टेस्ट देने के दौरान एक बजकर 40 मिनट पर क्लास में ही गिरकर बेहोश हो गया था।

#इंस्टिट्यूट का दावा पहले हम एक नजदीकी निजी नर्सिंग होम लेकर गए फिर एक अन्य अस्पताल ले जाने के दौरान हुई मौत

#विजन क्लासेस के प्रबंधन पर संदेह,मृतक के साथियों का आरोप इंस्टिट्यूट के स्टाफ ने देर से ले गये अस्पताल 

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना के बेहद चर्चित कोचिंग संस्थानों में शुमार एक निजी इंस्टिट्यूट के एक छात्र की  संदेहास्पद स्थिति  मौत हो गई है। मृत युवक की पहचान अभिषेक कुमार चौबे के तौर पर की गई है। मिली जानकारी के अनुसार युवक टेस्ट देने के दौरान लगभग एक बजकर 40 मिनट के आसपास क्लास में मूर्छित होकर गिर पड़ा। घटना की जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर पहुच कर एस के पूरी थाना पुलिस ने शव को उड्यन नर्सिंग होम में ही रखाव कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

                   मिली जनाकारी के अनुसार मृतक अरेराज का रहने वाला था।अभिषेक चौबे राजधानी स्थित VISION CLASSES के बोरिंग रोड स्थित ब्रांच में पढ़ाई करता था। आज यानी शुक्रवार को दोपहर में एक बजे संस्थान में ही खाना खाया और फिर टेस्ट देने के दौरान एक बजकर 40 मिनट पर क्लास में ही गिरकर बेहोश हो गया था। इंस्टिट्यूट का दावा पहले हम एक नजदीकी निजी नर्सिंग होम लेकर गए फिर एक अन्य अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई। मकतूल अभिषेक का शव अब भी उड्यन हॉस्पिटल के कब्जे में है। छात्र की मौत के बाद संस्थान ने आननफानन एस के पूरी थाने को दी और फिर लगे हाथ अभिषेक के पटना के बोरिंगरोड में रहने वाले माँ और बुआ समेत अन्य परिजनों  को भी जानकारी देते  हुए जल्द से जल्द अस्पताल पहुचने को कहा। बेटे की मौत खबर सुनकर परिवार में कोहराम मच गया। रोते बिलखते माँ और बुआ अस्पताल पहुची। इसी बीच पिता अरविंद कुमार को अरेराज में अभिषेक की मौत की जानकारी दी गई। वो पटना खातिर रवाना हो चुके है।                                 इधर, मिली जनाकारी पर पहुची एस के पूरी थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुुचकर शव को कब्जे लेेेकर अस्पताल में ही रखने का इंतजाम कर दिया है। वही मकतूल अभिषेक के माँ समेत अन्य परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल है। हालंकि अभी तक छात्र के मौत कैसे हुई इसका कुछ भी पता नहीं चल पाया है। वही पुलिस पूरे मामले की जाँच करने की बात कह तो रही है पर अभी तक लिखित न मिलने की भी बता कुबूल कर रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि पिता के आने के बाद मौत की वजह से पर्दा उठेगा या फिर लिखित आवेदन पर संदिग्ध हालात में पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराकर मौत की वजह जानने की कवायद करेगी।                                  इस संबंध में सहपाठियों की माने तो अभिषेक को अस्पताल ले जाने में कोचिंग प्रबंधन ने काफी देर कर दी, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गयी। हालांकि छात्र की मौत की ख़बर मिलने के बाद मौका-ए-वारदात पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। फिलहाल पोस्टमॉर्टम के बाद ही कुछ स्थिति स्पष्ट हो पायेगी कि आखिरकार छात्र की मौत कैसे हुईं? फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गयी है।