BIG NEWS – 26/1 मुम्बई हमलों के गुनाहगार हेडली पर अमेरिका में जानलेवा हमला, बेहद गंभीर हालात में ICU में भर्ती

0
85

पटना Live (इंटरनेशनल) डेस्क। भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में हुए 26/11 के हमलों की साजिश रचने के आरोप में शिकागो की फेडरल जेल में 35 साल की सजा काट रहे पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी आतंकी डेविड कोलमैन हेडली पर जानलेवा हमला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेडली इस समय आईसीयू में भर्ती है और जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। बताया जा रहा है कि हेडली पर उसकी ही जेल के 2 साथियों ने हमला कर दिया था।
मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि 8 जुलाई को हेडली पर हमला किया गया था। हेडली पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी और इस्लामी आतंकवादी संगठनों के बीच ‘डबल एजेंट’ के तौर पर काम कर रहा था। हालांकि 26/11 के आतंकी हमलों की पैरवी करने वाले विशेष सरकारी वकील उज्जवल निकम ने कहा, ‘हमें अभी तक हेडली पर हमला किए जाने की ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है।’ 2016 में जब हेडली ने सरकारी गवाह बनने की पेशकश की थी तब निकम ने ही विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उससे पूछताछ की थी।                 
खबरों के मुताबिक, हमले में हेडली को सीरियस चोटें आई हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि हेडली पर हमला करने वाले दोनों कैदी सगे भाई हैं. वो कई वर्ष पहले पुलिसकर्मियों पर हमले के मामले में जेल में सजा काट रहे हैं। बता दें कि डेविड कोलमैन हेडली का असली नाम दाऊद सैयद गिलानी है। हेडली का जन्म अमेरिका के वॉशिंगटन में हुआ था। उसके पिता सैयद सलीम गिलानी पूर्व पाकिस्तानी डिप्लोमैट थे। आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के अलावा हेडली ड्रग ट्रैफिकिंग में भी शामिल रहा है। बाद में वो हाफिज सईद और जकी-उर रहमान लखवी के संपर्क में आ गया जिन्होंने 2008 में मुंबई में आतंकवादी हमले की साजिश रची थी।
उसे 24 घंटे की सघन निगरानी में नॉर्थ इवैंन्सटन हॉस्पिटल में रखा गया है। रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि हेडली पर हमला करने वाले दोनों लोग सगे भाई हैं और कई साल पहले पुलिसकर्मियों पर हमला किए जाने के लिए जेल में सजा भुगत रहे हैं।