BIG NEWS -(दोनों लिस्ट) पटना में 10 थानेदारों का तबादला,आईजी पटना प्रक्षेत्र द्वारा विभिन्न जिलों से लाये गए20 अधिकारियों में से कई को मिली थानेदारी

1630

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना में अपराध की बढ़ती घटनाओं के बीच पटना पुलिस में बड़ा फेरबदल किया गया है। एसएसपी पटना ने क्राइम कंट्रोल के मद्देनजर शहर के कुछ थानों समेत जिले के कुल 10 थानेदारों का तबादला कर दिया है। इन तबादलों में ज्यादातर उन  अधिकारियों को थानों की कमान सौंपी गई है जिनको विगत दिनों आईजी पटना प्रक्षेत्र ने राजधानी की सुरक्षा चुस्त दुरुस्त और विधि व्यवस्था में सुधार ख़ातिर विभिन्न जिलों में तैनात 20 अफसरों को पटना जिला बल दी पोस्टिंग दी थी। वही, हुए तबादलों में जिन थानों के थानेदारों का तबादला हुआ है उनमें पटना शहर के गर्दनीबाग, हवाई अड्डा, सचिवालय, दीघा, दीदारगंज थाना है।
साथ ही साथ टाउन से सटे फतुहा,पुनपुन, मसौढ़ी के थानेदारों को भी बदला गया है। पटना में लगातार क्राइम के बढ़ते ग्राफ को लेकर पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे थे। इसको लेकर सरकार की मंशा पर भी सवाल खड़े हो रहे थे। बात चाहे चोरी की हो या फिर गोलीबारी और हत्या की पटना के अलग-अलग इलाकों में अपराधी लगातार इन वारदातों को अंजाम दे रहे थे। उल्लेखनीय ही कि हाल ही में सीएम नीतीश कुमार ने पटना में पुलिस के आलाधिकारियों की बैठक में भी अपराध की समीक्षा की थी। पटना पुलिस की साख पर बट्टा लगने के बाद ही कई थानेदारों की तबादला तय माना जा रहा था।                       

                         उल्लेखनीय है कि विगत दिनों आईजी पटना प्रक्षेत्र ने राजधानी की सुरक्षा चुस्त दुरुस्त और विधि व्यवस्था में सुधार ख़ातिर विभिन्न जिलों में तैनात 20 अफसरों को पटना जिला बल दी पोस्टिंग दी थी। दरअसल,राजधानी में अपराध का ग्राफ बढ़ गया है। विगत दिनों सचिवालय थाना अंतर्गत अवर सचिव की हत्या से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आहत थे।वही कई ऐसे घटनाएं घट गयी, जिसपर पुलिस मुख्यालय ने चिंता जाहिर किया था। बीते शुक्रवार 25 अगस्त को पुलिस मुख्यालय,एडीजी एस के सिंघल के नेतृत्व में आईजी,डीआईजी स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी। पटना की सुरक्षा-व्यवस्था सही करने का एडीजी मुख्यालय ने निर्णय लिया। इसको लेकर एसएसपी पटना मनु महाराज , डीआईजी राजेश कुमार ,आईजी नैय्यर हसनैन खां, पुलिस मुख्यालय आईजी सहित समीक्षा बैठक हुई। इसके बाद पटना की सुरक्षा -व्यवस्था को और पुख्ता और असरदार बनाने का निर्णय लिया गया।
तदुपरांत,25 अगस्त को पुलिस मुख्यालय के आईजी ने पटना की सुरक्षा व्यवस्था में गुणात्मक सुधार को लेकर ,पुलिस विभाग के अन्य शाखा एवं अन्य जिलो में तैनात  20 पुलिस पदाधिकारियों को पदस्थापित किया गया हैं। इसमें विशेष शाखा से पुलिस निरीक्षक सुनील कुमार शर्मा ,मनोरंजन भारती, एटीएस से इंस्पेक्टर निशिकांत निशि, दरोगा संजीत कुमार ,वैशाली जिले से इंस्पेक्टर ओम प्रकाश, दिलीप कुमार,मुंगेर जिले से इंस्पेक्टर मो रिजवान,नालांदा से इंस्पेक्टर केशव प्रसाद मजुमदार आदी शामिल रहे। अधिकारियों की लिस्ट इस प्रकार घोषित की गई थी।