Big News –  बीएसएफ के 10 जवान हुए विशेष ट्रेन से बर्धमान और धनबाद रेलवे स्टेशनों के बीच रहस्यमय ढंग से गायब

पटना Live डेस्क। एक बेहद चौकाने वाली और हैरान कर देने वाली खबर ने गृह मंत्रालय तक को सकते में डाल दिया है। दरअसल खबर ही कुछ ऐसी है। बर्धमान और धनबाद रेलवे स्टेशनों के बीच एक विशेष सैन्य ट्रेन से बुधवार को सीमा सुरक्षा बल के 10 सैनिक गायब हो गए हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले में उनके कमांडर द्वारा मुगलसराय में रेलवे पुलिस (जीआरपी) एफआईआर दर्ज की कराइ गई है, इस रिपोर्ट में कहा गया था कि जवान बिना छुट्टी के अनुपस्थित है।आपको बता दें कि 83 बीएसएफ जवान एक विशेष ट्रेन द्वारा जम्मू-कश्मीर जा रहे थे। उनमें से 10 लोग अपने कमांडर को सूचित किये बिना धनबाद और बर्धमान के बीच कहीं गायब हो गए।

जीआरपी मुगलसराय सब इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार यादव ने कहा कि हमने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज की है और इस मामले की जांच शुरू कर दी है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 83 सैनिकों के साथ जम्मू के सांबा सेक्टर के लिए विशेष ट्रेन निकली थी। मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर रुकने के दौरान, सैनिकों की गिनती हुई और यह पता चला कि दस गायब थे।

गायब हुए जवानों में 7 कांस्टेबल और एक हेड कांस्टेबल भी शामिल हैं। मुगलसराय के सब इंस्पेक्टर जे के यादव ने बताया, ‘स्पेशल ट्रेन से जम्मू-कश्मीर जा रहे 10 बीएसएफ जवान लापता हुए हैं। उनके कमांडर ने हमारे पास शिकायत दर्ज कराई है। हमने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच जारी है।’

बीएसएफ की तरफ से दी गई गई तहरीर में कहा गया है कि गायब हुए जवानों को ले जा रही स्पेशल ट्रेन जब 27 जून को करीब दोपहर 3 बजे मुगलसराय रेलवे स्टेशन पहुंची तो, पता चला कि 10 सेना के जवान गायब हैं। तत्काल इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। अधिकारियों ने उनसे गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्देश दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।